comScore

तीन राज्यों में कांग्रेस सरकार के मुख्यमंत्रियों का शपथ ग्रहण, शामिल होंगे विपक्ष के दिग्गज

December 15th, 2018 15:57 IST

हाईलाइट

  • तीन राज्यों में कांग्रेस सरकार के मुख्यमंत्रियों का शपथ ग्रहण
  • शपथ ग्रहण में शामिल होंगे विपक्ष के दिग्गज
  • एक ही दिन तीनों मुख्यंत्री लेंगे शपथ

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ तीनों ही राज्यों में शानदार वापसी करते हुए कांग्रेस ने अपनी सरकार बना ली है। इन राज्यों के मुख्यमंत्रियों का शपथ ग्रहण समारोह 17 दिसंबर को होना है। मध्य प्रदेश की कमान कमलनाथ को सौंपी गई है, वहीं राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत होंगे, लेकिन छत्तीसगढ़ के सीएम को लेकर अब भी माथापच्ची जारी है। तीन राज्यों के मुख्यमंत्रियों के शपथ ग्रहण समारोह में कांग्रेस शक्ति प्रदर्शन करने की तैयारी में जुट गई है। 

विपक्ष के नेता होंगे शामिल
कांग्रेस सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में विपक्ष के कई नेताओं के शामिल होने की उम्मीद है। कांग्रेस पार्टी समान विचारधारा वाले दलों को न्योता भेजेगी। मध्य प्रदेश में होने वाले सीएम कमलनाथ के शपथ ग्रहण समारोह में ममता बेनर्जी, मायावती, अखिलेश यादव, चंद्रबाबू नायडु और अरविंद केजरीवाल शामिल हो सकते हैं। कांग्रेस आलाकमान सभी विपक्षी पार्टियों के नेताओं से संपर्क करेगा। नेताओं से आने की गुजारिश होगी, अगर नेता नहीं आ पाते हैं तो अपना प्रतिनिधि भेज सकते हैं।

एक ही दिन तीनों मुख्यंत्री लेंगे शपथ
17 दिसंबर भारतीय सियासत के लिए बड़ा दिन होगा, एक ही दिन में भारत के तीन राज्यों के कांग्रेसी सीएम शपथ लेंगे। राजस्थान की राजधानी जयपुर में शपथ ग्रहण समारोह सुबह 10 बजे, भोपाल में दोपहर 1.30 बजे और रायपुर में शाम 6 बजे होगा। कार्यक्रम ऐसे तय किया गया है जिससे तीनों जगह ज्यादा से ज्यादा विपक्षी नेता पहुंच सकें। शपथ ग्रहण समारोह में सोनिया गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और कांग्रेस के कई नेता शामिल होंगे।

छत्तीसगढ़ में घमासान जारी
छत्तीसगढ़ में अब भी सीएम को लेकर घमासान जारी है। शनिवार को रायपुर में 4 बजे विधायक दल की बैठक होनी है। वहीं मुख्यमंत्री के दावेदार दोपहर 1 बजे से दिल्ली से रायपुर के लिए रवाना होंगे और विधायक दल की बैठक में शामिल होंगे। विधायक दल की बैठक में सीएम के नाम घोषित होगा।



 

कमेंट करें
FDyQv