• Dainik Bhaskar Hindi
  • National
  • On the foundation day, many leaders including the PM gave best wishes to the people of these northeastern states

50 वर्ष पूरे: स्थापना दिवस पर इन पूर्वोत्तर राज्यों के लोगों को पीएम समेत कई नेताओं ने दी शुभकामनाएं

January 21st, 2022

हाईलाइट

  • पूर्वोत्तर राज्यों के स्थापना दिवस पर बधाई

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। मणिपुर स्थापना के 50 साल पूरे होने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने  राज्य की जनता को बधाई दी। पीएम ने कहा आधी सदी के इस सफर में पूर्वोत्तर  राज्यों ने कई उतार-चढ़ाव  झेले और आज राज्य एक 'अहम पड़ाव' पर पहुंचा है, जहां से अब उसे पीछे मुड़कर नहीं देखना है।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  ने कहा कि देश आजादी का अमृतोत्सव मना रहा है।  आजादी के इस 75वे साल में और यहां से इसके सौ वर्ष पूरा होने तक 25 वर्ष का जो सफर है, वह मणिपुर के लिए भी बहुत महत्वपूर्ण है। पीएम ने कहा  आने वाले समय में हमें नए सपनों-नए संकल्पों के साथ चलना  होगा। 

पीएम मोदी ने कहा कि मणिपुर वासियों ने उतार चढ़ाव से भरे 50 सालों को एकजुटता के साथ संगठित होकर हर परिस्थिति का सामना करते हुए संघर्ष के साए में जीया है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा मणिपुर को पहली पैसेंजर ट्रेन के लिए 50 साल का इंतजार करना पड़ा। इस दौरान उन्होंने अपनी डबल इंजन सरकार की तारीफ भी की। 

 

केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को पूर्वोत्तर राज्यों के लोगों को शुभकामनाएं दीं। मणिपुर को जीवंत संस्कृति एवं समृद्ध विरासत का वरदान प्राप्त है। आज राज्य के स्थापाना दिवस पर, मैं मणिपुर के लोगों को शुभकामनाएं देता हूं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी और मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह जी के नेतृत्व में राज्य ने शांति एवं विकास का एक अभूतपूर्व युग देखा है।

गृह मंत्री अमित शाह ने मेघालय स्थापना पर ट्वीट कर कहा, 'स्थापना दिवस पर मेघालय के भाई- बहनों को शुभकामनाएं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी और मुख्यमंत्री कॉनराड संगमा जी मेघालय के लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए अथक प्रयास कर रहे हैं। मैं प्रदेश की निरंतर प्रगति की कामना करता हूं।'