कोरोना के बढ़ते मामलों पर मुख्यमंत्री बोले, 37 हजार ऑक्सीजन बेड उपलब्ध, घबराने की जरूरत नहीं

On the increasing cases of Corona, the Chief Minister said, 37 thousand oxygen beds are available, no need to panic
कोरोना के बढ़ते मामलों पर मुख्यमंत्री बोले, 37 हजार ऑक्सीजन बेड उपलब्ध, घबराने की जरूरत नहीं
दिल्ली कोरोना के बढ़ते मामलों पर मुख्यमंत्री बोले, 37 हजार ऑक्सीजन बेड उपलब्ध, घबराने की जरूरत नहीं
हाईलाइट
  • 1 जनवरी को 2796 मामले दर्ज किए गए हैं

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली में कोरोना व नए वेरियंट ओमिक्रॉन की रफ्तार बढ़ने लगी है। इस बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सरकार की तैयारियों की जानकारी देते हुए बताया, कोरोना के मामले तो बढ़ रहे हैं लेकिन चिंता और घबराने की कोई बात नहीं है। सबको जिम्मेदारी से काम लेना है। सरकार के पास मौजूदा वक्त में 37 हजार ऑक्सीजन बैड खाली हैं।

दरअसल दिल्ली में 29 दिसम्बर को 923 मामले सामने आए, 30 दिसंबर को यह मामले 1313 पर पहुंच गए और 31 दिसंबर को 1796 और 1 जनवरी को 2796 मामले दर्ज किए गए हैं।

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने बताया कि, आज शाम में करीब 3100 कोरोना संक्रमण के मामले सामने आएंगे। वहीं सक्रिय मरीज अभी 6360 हैं। यही सक्रिय मरीज 3 दिन पहले 2191 थे। यानी दिल्ली में तीन गुना मामले बढ़ गए हैं। 29 दिसम्बर को हॉस्पिटल में 262 बैड भले हुए थे, तीन दिन बाद यह 247 बैड है।

मुख्यमंत्री ने आगे कहा, जो कोरोना से बीमार हो रहे हैं, उन्हें अस्पताल जाने की जरूरत नहीं पड़ रही है। यानी इस बार यह हल्के लक्षण वाले केसेज हैं या बिना लक्षण वाले हैं। वहीं मौजूदा वक्त में केवल 82 ऑक्सीजन बेड ऑक्युपाइड हैं, तो कोई भी मरीज ऐसा नहीं आ रहा जिसको ऑक्सीजन की जरूरत हो।

दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने अपनी तैयारियों के बारे में जानकारी देते हुए बताया, आज सरकार 37 हजार बैड तैयार करके बैठी है। इसका मतलब दिल्ली में 99.78 फीसदी ऑक्सीजन बैड खाली हैं। बीते कोरोना की दूसरी लहर के दौरान अप्रैल महीने में करीब 1100 बैड ऑक्सीजन बैड ऑक्युपाइड थे और 145 मरीज वेंटिलेटर पर थे और आज 5 मरीज वेंटिलेटर पर हैं।

मुख्यमंत्री ने एक बार फिर दोहराते हुए लोगों से आग्रह किया कि, बिल्कुल घबराने की जरूरत नहीं है। बस नियमों का पालन करना होगा और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए मास्क लगा कर रखना है।

 

(आईएएनएस)

Created On :   2 Jan 2022 8:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story