जम्मू-कश्मीरः हंदवाड़ा में एलओसी पर पाकिस्तानी गोलीबारी में सैनिक शहीद और 2 घायल, कुपवाड़ा में आतंकियों से मुठभेड़ जारी

One Army Personnel Lost His Life Two Personnel Injured In Pakistan Ceasefire Violation In Nowgam Sector
जम्मू-कश्मीरः हंदवाड़ा में एलओसी पर पाकिस्तानी गोलीबारी में सैनिक शहीद और 2 घायल, कुपवाड़ा में आतंकियों से मुठभेड़ जारी
जम्मू-कश्मीरः हंदवाड़ा में एलओसी पर पाकिस्तानी गोलीबारी में सैनिक शहीद और 2 घायल, कुपवाड़ा में आतंकियों से मुठभेड़ जारी
हाईलाइट
  • इस साल 2730 बार संघर्ष विराम का उल्लंघन
  • कई इलाकों में सीजफायर का उल्लंघन
  • कुपवाड़ा में आतंकियों से मुठभेड़ शुरू

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। उत्तरी कश्मीर के हंदवाड़ा के नौगाम सेक्टर में नियंत्रण रेखा (LOC) के पास शनिवार को पाकिस्तानी सेना द्वारा की गई गोलाबारी में सेना का एक जवान शहीद हो गया, जबकि दो अन्य जवान घायल हो गए। बता दें कि पाकिस्तान की ओर से नौगाम सेक्टर में सेना की अग्रिम चौकियों को निशाना बनाया गया। भारतीय सेना ने पाकिस्तान की इस गुस्ताखी का माकूल जवाब दे रही है। वहीं कुपवाड़ा जिले में भारतीय सेना की आतंकियों से मुठभेड़ चल रही है। बताया जा रहा है कि यहां दो से तीन आतंकी छिपे हैं।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पाकिस्तान द्वारा गोलाबारी की गई, जिसमें एक पोस्ट पर तैनात एक जवान भूपेन्द्र सिंह शहीद हो गए। जबकि सेना के दो जवान लांस नायक वेंकटेश और सिपाही शाजल घायल हुए। सूत्रों ने बताया कि घायलों को सेना के 92 बेस अस्पताल ले जाया गया जहां उनका इलाज जारी है। हालांकि इसको लेकर सेना की ओर से कोई भी पुष्टि नहीं की गई। मिली जानकारी के अनुसार भारतीय सेना की ओर से भी इसका मुहतोड़ जवाब दिया गया।

कई इलाकों में सीजफायर का उल्लंघन
पाकिस्तानी सेना ने एलओसी पर शनिवार को पूंछ जिले को शाहपुर, किनी और देगवार सेक्टरों में लगातार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। संघर्ष विराम का पहला मामला सुबह और दूसरा पुंछ में सामने आया। गोलीबारी के दौरान शाहपुर, किर्नी और देगवार सेक्टरों में रहने वाले ग्रामीण घरों में छुपे रहे। 

इस साल 2730 बार संघर्ष विराम का उल्लंघन
पाकिस्तान ने इस साल की शुरुआत से लेकर अब तक कुल 2730 बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया है। कुल मिलाकर इन हमलों में 24 भारतीय नागरिकों की मौत हो चुकी है, जबकि 100 से अधिक घायल हुए हैं।

कुपवाड़ा में आतंकियों से मुठभेड़ शुरू, हो सकते हैं दो से तीन आतंकी 
वहीं इस बीच कुपवाड़ा जिले के जंगल क्षेत्र में एलओसी के करीब वरनोव इलाके में दाना बहक के करीब आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ शुरू हुई है। सूत्रों के अनुसार सूचना के आधार पर कुपवाड़ा पुलिस, 28 आरआर और सीआरपीएफ द्वारा दाना बहक जंगल क्षेत्र की घेरबानी कर ऑपरेशन शुरू किया तो इस दौरान वहां छुपे आतंकियों ने जवानों पर फायरिंग कर दी। मौके पर दोनों ओर से गोलीबारी की जा रही है। बता दें कि मौसम खराब और अंधेरा होने के बावजूद भी देर तक इलाके में मुठभेड़ जारी है। वहीं पुलिस के अधिकारी ने बताया कि इलाके में दो से तीन आतंकी छुपे होने की संभावना है।

Created On :   5 Sep 2020 6:26 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story