उत्तराखंड में कोरोना से एक मरीज की मौत, 3 नए केस मिले

One patient died of corona in Uttarakhand, 3 new cases were found
उत्तराखंड में कोरोना से एक मरीज की मौत, 3 नए केस मिले
देहरादून उत्तराखंड में कोरोना से एक मरीज की मौत, 3 नए केस मिले
हाईलाइट
  • बीते साल कोरोना से 334 मरीजों की मौत हुई थी

डिजिटल डेस्क, देहरादून। कोरोना ने एक बार फिर सबकी चिंता बढ़ा दी है। कोरोना का नया वेरिएंट बीएफ.7 पूरी दुनिया के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है। इसे लेकर भारत भी अलर्ट मोड में है। उत्तराखंड में तो नए साल 2023 की शुरूआत में ही कोरोना के तीन केस मिले हैं, जबकि एक मरीज की मौत भी हुई है, जो अन्य बीमारी से भी ग्रसित बताया जा रहा है। वहीं, उत्तराखंड में एक्टिव केस की संख्या 34 है। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग की चिंता भी बढ़ गई है।

देहरादून में कोरोना के दो मरीज मिले हैं, जबकि नैनीताल जनपद में भी एक मरीज कोविड पॉजिटिव पाया गया है। तो वहीं, उत्तराखंड में एक्टिव केसों की बात करें तो राजधानी देहरादून में कोरोना के 22 एक्टिव केस हैं। हरिद्वार में 7, नैनीताल पौड़ी और चंपावत में एक-एक मरीज हैं।

उत्तराखंड में कोरोना का टीकाकरण अभियान भी जारी है। 1 जनवरी को 625 लोगों को टीका लगाया गया है। अब तक 91,15,445 लोगों को वैक्सीन की पहली डोज लग चुकी है, जबकि 87,23,477 लोगों को दोनों डोज लग चुकी हैं। वहीं, बूस्टर डोज लेने वालों की संख्या 22,14,232 है। उत्तराखंड में पिछले साल में कोरोना के 1,04,609 मरीज मिले थे, जबकि 1,00,443 मरीजों ने कोरोना से जंग जीत ली। बीते साल कोरोना से 334 मरीजों की मौत हुई थी।

उत्तराखंड में भले ही कोरोना के पॉजिटिव केसों की संख्या बहुत ज्यादा ना हो, लेकिन इसको लेकर एहतियात बरतने में कोई कमी छोड़ने के मूड में स्वास्थ्य विभाग नहीं है। विभाग की तरफ से जहां पहले ही वैक्सीनेशन अभियान को तेज करने की कोशिशें शुरू कर दी गई हैं। अब विभाग उन मरीजों और भी काम करने जा रहा है, जो सर्दी जुकाम से पीड़ित हैं।

 

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   2 Jan 2023 6:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story