दैनिक भास्कर हिंदी: योगी के 3 साल पर विपक्ष का हमला

March 18th, 2020

हाईलाइट

  • योगी के 3 साल पर विपक्ष का हमला

लखनऊ, 18 मार्च (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार के तीन साल पूरा होने पर विपक्ष ने उस पर जमकर हमला बोला। नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी ने कहा कि कानून व्यवस्था के मामले उत्तर प्रदेश पूरी दुनिया में बदनाम हुआ है।

प्रदेश सरकार के तीन वर्ष पूरे होने पर मुख्यमंत्री ने अपनी सरकार की उपलब्धियों का बखान किया है। वहीं विपक्ष ने कानून व्यवस्था के मामले में पूरी दुनिया में प्रदेश के बदनाम होने की बात कही है।

नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी ने कहा, तीन साल के दौरान योगी सरकार ने कोई नया काम नहीं किया है। इस सरकार ने वर्ष 2019 की शुरुआत में ही प्रयाग के अर्ध कुम्भ को कुम्भ कहकर सनातन धर्म का अपमान किया है। भाजपा सरकार केवल असत्य बोलती है। कुछ काम नहीं करती है। उन्होंने कहा कि भाजपा शासन में न तो किसी को रोजगार मिला और न ही विकास के कोई नये काम हुए।

बहुजन समाज पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष मुनकाद अली ने भी योगी सरकार के तीन साल पूरा होने पर तीखी आलोचना की है। उन्होंने कहा, इस सरकार ने कोई काम नहीं किया है। पूरे प्रदेश में कोई विकास नहीं हुआ है।

उन्होंने कहा कि इस सरकार में केवल मुख्यमंत्री योगी की तानाशाही चल रही है। न तो विकास हो रहा है और न ही युवाओं को रोजगार मिल रहा है।

उधर, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने योगी सरकार के तीन साल होने पर मुख्यमंत्री के दावों पर तंज कसा है। महिला सुरक्षा को लेकर उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है, यूपी की भाजपा सरकार अपना रिपोर्ट कार्ड जारी कर रही है। झूठ से भरे इस रिपोर्ट कार्ड में महिला सुरक्षा को लेकर बड़े-बड़े दावे किए गए हैं, लेकिन उन्नाव की भयावह घटना के बाद आज लखीमपुर की घटना ने महिला सुरक्षा के दावे के पोल खोल दी है। आखिर सरकार कब जागेगी ?