comScore

CAA: सोनिया गांधी ने बुलाई विपक्षी दलों की बैठक, ममता, मायावती और केजरीवाल का इनकार


हाईलाइट

  • सीएए के खिलाफ रणनीति बनाने के लिए बैठक
  • कई प्रमुख दल रहे बैठक से दूर

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। नागरिकता संशोधन कानून और नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटीजंस को लेकर हो रहे हिंसा के मद्देनजर सोमवार (आज) विपक्षी दलों की बैठक हुई। कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी की अगुवाई में बैठक बुलाई गई। जिसमें एक दर्जन से अधिक विपक्षी दल शामिल हुए। हालांकि बसपा, तृणमूल कांग्रेस, आप और शिवसेना बैठक में शामिल नहीं हुई। 

20 दलों के नेता शामिल हुए
सोनिया गांधी द्वारा बुलाई गई बैठक में 20 दलों के नेता शामिल हुए। जिसमें कांग्रेस अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व पीएम मनमोहन सिंह, राहुल गांधी, एनसीपी प्रमुख शरद पवार, कांग्रेस नेता अहमद पटेल, केसी वेणुगोपाल, गुलाम नबी आजाद, रणदीप सुरजेवाला, सीताराम येचुरी, हेमंत सोरेन, प्रफुल्ल पटेल, मनोज झा, हसनैन मसूदी, शरद यादव, जीतन राम मांझी तथा कई नेता बैठक में शामिल हुए। 

मायावती ने बताया बहिष्कार की वजह
बसपा सुप्रीमो मायावती ने खुद ट्वीट कर बैठक के बहिष्कार की वजह बताई है। उन्होंने लिखा है, 'जैसा कि विदित है कि राजस्थान कांग्रेसी सरकार को बीएसपी का बाहर से समर्थन दिए जाने पर भी, इन्होंने दूसरी वहां बीएसपी के विधायकों को तोड़कर उन्हें अपनी पार्टी में शामिल करा लिया है। जो यह पूर्णतयाः विश्वासघाती है। ऐसे में कांग्रेस के नेतृत्व में आज विपक्ष की बुलाई गई बैठक में बीएसपी का शामिल होना, यह राजस्थान में पार्टी के लोगों का मनोबल गिराने वाला होगा। इसलिए बीएसपी इनकी इस बैठक में शामिल नहीं होगी। 

कमेंट करें
XIWul