जम्मू-कश्मीर : आंतकवादियों को खदेड़ने के लिए जारी रहेगा 'ऑपरेशन ऑल आउट'

opration all out will continue in jammu kashmir against terrorists
जम्मू-कश्मीर : आंतकवादियों को खदेड़ने के लिए जारी रहेगा 'ऑपरेशन ऑल आउट'
जम्मू-कश्मीर : आंतकवादियों को खदेड़ने के लिए जारी रहेगा 'ऑपरेशन ऑल आउट'

डिजिटल डेस्क, जम्मू। जम्मू और कश्मीर में आंतकवादियों को खदेड़ने के लिए सुरक्षा बलों का "ऑपरेशन ऑल आउट" अभियान जारी रहेगा। यह अभियान तब तक जारी रहेगा जब तक राज्य में पूरी तरह से शांति नहीं आ जाती। यह बात शनिवार को जम्मू और कश्मीर के पुलिस महानिदेशक एस. पी. वैद ने कही है। पत्रकारों से बात करते हुए वैद ने कहा कि कश्मीर की जनता बहुत जल्द शांति महसूस करेगी।

वैद से पूछा गया कि ऑपरेशन ऑल आउट के तहत पिछले एक साल में 200 से अधिक आंतकवादियों के मारे जाने से राज्य पर क्या असर पड़ा है। इस सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि वर्ष 2017 के मुकाबले 2018 कम चुनौतीपूर्ण रहेगा, क्योंकि घाटी में हालात तेजी से सामान्य हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस सफलता का श्रेय जवानों और सुरक्षा बलों के अधिकारियों को जाता है जिन्होंने अभियान के दौरान कड़ी मेहनत की खासतौर पर जिन्होंने अपना जीवन कुर्बान किया।

गौरतलब है कि सुरक्षा बलों ने जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के सफाये के लिए ऑपरेशन ऑल आउट चला रही है। सुरक्षा बलों ने इस साल अब तक 200 से ज्यादा आतंकियों को मार गिराया है। पिछले साल सुरक्षाबलों की कार्रवाई में 165 आतंकी मारे गए थे। इस साल आतंकवादी घटनाओं में शहीद हुए सुरक्षाकर्मियों की संख्या 77 है। जबकि पिछले साल आतंकियों से लोहा लेते वक्त 88 सुरक्षाकर्मी शहीद हुए थे।

दरअसल पिछले साल 8 जुलाई को सुरक्षाबलों ने घाटी में आतंक के "पोस्टर बॉय" हिज्बुल मुजाहिदीन के कमांडर बुरहान वानी को एक मुठभेड़ में मार गिराया था। उसके बाद घाटी में कई महीने तक हिंसक घटनाएं होती रहीं और गतिरोध की स्थिति बनी रही। खराब होते हालात के बीच सुरक्षाबलों ने आतंकियों के सफाये के लिए ऑपरेशन ऑल आउट शुरू किया। इस ऑपरेशन के तहत सुरक्षाबलों ने कश्मीर घाटी में सक्रिय कई बड़े आतंकियों को ढेर किया है।

Created On :   16 Dec 2017 4:02 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story