भारतीय वायु सेना: बाहरी ताकतों को हमारे क्षेत्र का उल्लंघन करने नहीं दिया जाएगा : वायुसेना प्रमुख

October 8th, 2021

हाईलाइट

  • सर्वोच्च बलिदान देने वाले शहीद हुए वायु योद्धाओं को याद किया गया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय वायु सेना की तैयारियों पर जोर देते हुए एयर चीफ मार्शल वी.आर. चौधरी ने शुक्रवार को कहा कि बाहरी ताकतों को देश की सीमा का उल्लंघन करने नहीं दिया जाएगा। 89वें वायु सेना दिवस के अवसर पर सेना को संबोधित करते हुए, वायु सेना प्रमुख ने कहा कि बाहरी ताकतों को देश के क्षेत्र का उल्लंघन करने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

उन्होंने कहा, मैं आपको स्पष्ट दिशा, अच्छा नेतृत्व और सर्वोत्तम संसाधन प्रदान करने के लिए हर संभव प्रयास करने की प्रतिज्ञा करता हूं। वायुसेना प्रमुख ने कर्तव्य के दौरान सर्वोच्च बलिदान देने वाले शहीद हुए वायु योद्धाओं को भी याद किया। फोर्स की उपलब्धियों की सराहना करते हुए और पूर्वी लद्दाख में विकास की ओर इशारा करते हुए उन्होंने कहा कि पिछला साल शांत, चुनौतीपूर्ण लेकिन बेहद फायदेमंद रहा है।

उन्होंने कहा कि घटनाक्रम के जवाब में वायु योद्धाओं की त्वरित कार्रवाई भारतीय वायुसेना की युद्धक तत्परता का प्रमाण है। उन्होंने जवानों के कौशल, साहस, ²ढ़ संकल्प और कड़ी मेहनत की सराहना करते हुए कहा कि किसी भी कीमत पर देश की संप्रभुता और अखंडता की रक्षा करना उनका पवित्र कर्तव्य है। उन्होंने कहा, आपको वह करना है जो यह सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक है कि हम राष्ट्र को निराश न करें।

(आईएएनएस)