चिदंबरम बोले- पूर्व CEA सुब्रमण्यम को नोटबंदी से दिक्कत थी तो पहले क्यों नहीं बोला?

p chidambaram on arvind subramanian demonetisation gst
चिदंबरम बोले- पूर्व CEA सुब्रमण्यम को नोटबंदी से दिक्कत थी तो पहले क्यों नहीं बोला?
चिदंबरम बोले- पूर्व CEA सुब्रमण्यम को नोटबंदी से दिक्कत थी तो पहले क्यों नहीं बोला?
हाईलाइट
  • चिदंबरम ने इसके साथ ही केंद्र सरकार पर निशाना साधा है।
  • चिदंबरम ने कहा है कि नोटबंदी एक मुर्खतापूर्ण कदम है।
  • पी चिदंबरम ने नोटबंदी को लेकर पूर्व CEA पर निशाना साधा है।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पूर्व वित्तमंत्री पी चिदंबरम ने शुक्रवार को नोटबंदी को लेकर पूर्व चीफ इकोनॉमिक एडवाइजर अरविंद सुब्रमण्यम पर निशाना साधा। चिदंबरम ने कहा, नोटबंदी एक मुर्खतापूर्ण कदम है, यह सबको पता है। मुझे नहीं पता कि क्यों लोग (पूर्व सीईए अरविंद सुब्रमण्यम) ऑफिस में रहते हुए इसपर बात नहीं करते हैं? इस सरकार ने लोगों को पता नहीं क्यों डरा दिया है? 

 

 

चिदंबरम ने इसके साथ ही केंद्र सरकार पर भी निशाना साधा। चिदंबरम ने कहा, नोटबंदी के बारे में पूर्व CEA द्वारा जो कुछ भी कहा गया सही है। उन्होंने कहा कि यह सरकार GST पर भी लोगों को धोखा दे रही है। चिदंबरम ने कहा, GST के विचार को छोड़कर GST के बारे में सबकुछ गलत है। 

गौरतलब है कि अरविंद सुब्रमण्यम ने अपने बुक "ऑफ काउंसिल: द चैलेंजेस ऑफ मोदी-जेटली इकोनॉमी" में कहा था कि नोटबंदी का फैसला एक बड़ा आर्थिक झटका था। उन्होंने लिखा कि "अचानक से 86 फीसदी नोट बैन कर दिए गए। इससे भारत की GDP एकदम से नीचे गिर गई। वैसे तो ग्रोथ रेट कई बार नीचे गिरी है, लेकिन इस फैसले ने रेट को एकदम से गिरा दिया।"

इससे पहले चिदंबरम ने केंद्र सरकार पर GDP के आंकड़ों से हेरफेर करने का आरोप लगाया था। चिदंबरम ने कहा था कि यूपीए सरकार के दस साल के कार्यकाल के दौरान आए GDP आंकड़ों को इस सरकार ने बदल दिया है। इस वजह से इन आंकड़ों में एक से दो फीसदी की कमी दिखाई पड़ रही है। इसके अलावा चिदंबरम ने नीति आयोग पर भी निशाना साधा और कहा कि इसे बंद कर देना चाहिए।

Created On :   30 Nov 2018 5:28 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story