ट्रेन सेवा बहाल करने के लिए पाकिस्तान तैयार

Pakistan ready to restore train service
ट्रेन सेवा बहाल करने के लिए पाकिस्तान तैयार
ट्रेन सेवा बहाल करने के लिए पाकिस्तान तैयार

इस्लामाबाद, 14 मई (आईएएनएस)। पाकिस्तान सरकार ने गुरुवार को घातक कोरोनावायरस के प्रसार को रोकने के लिए सख्त मानक संचालन प्रक्रियाओं (एसओपी) के साथ ट्रेन सेवा फिर से शुरू करने और सार्वजनिक परिवहन को अनुमति देने का फैसला किया है।

द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान रेलवे अपने परिचालन को फिर से शुरू करने की तैयारी कर रहा है। अनुमति मिलने के बाद यह पहले चरण में 28 ट्रेनों का परिचालन करेगा।

ट्रेनों को हर यात्रा के बाद धोया जाएगा, जबकि इंजन ड्राइवर और गाड़ी के कर्मचारियों को काम पर लौटने के लिए तैयार रहने के निर्देश दिए गए हैं।

जिला प्रशासन ने ट्रांसपोर्टरों के साथ परामर्श में सोशल डिस्टेंसिंग और अन्य एहतियाती उपायों को लागू करने के लिए दिशानिर्देश तैयार किए हैं।

उन्हें मंजूरी के लिए सरकार को भेज दिया गया है।

द एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने बताया, इस बीच, ट्रांसपोर्टर्स एसोसिएशन के नेताओं हाजी जहूर इलाही और आसिफ खान ने संवाददाताओं को बताया कि बस स्टेशनों पर सैनिटाइजर वॉकथ्रू गेट लगाए जाएंगे।

यात्रियों को बिना मास्क के बस स्टेशनों में प्रवेश करने की अनुमति नहीं होगी।

उन्होंने आगे कहा कि यात्रियों के साथ-साथ ड्राइवर और कंडक्टरों को मास्क और दस्ताने पहनने की आवश्यकता होगी।

बसों में सवार होने से पहले यात्रियों को थर्मल स्कैनर से चेक किया जाएगा और कोरोनावायरस के किसी भी लक्षण से पीड़ित लोगों को यात्रा करने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

इस महीने की शुरुआत में, पाकिस्तान रेलवे ने 10 मई से देश में अपने संचालन को आंशिक रूप से बहाल करने के अपने फैसले की घोषणा की थी।

हालांकि, कोरोनावायरस पर नेशनल कमांड एंड ऑपरेशन सेंटर (एनसीओसी) ने रेल मंत्री शेख रशीद के सेवाओं को आंशिक रूप से फिर से शुरू करने के प्रस्ताव को ठुकरा दिया था।

Created On :   14 May 2020 10:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story