दबाव बनाकर पाकिस्तान ने विंग कमांडर अभिनंदन को किया था मेंटली टॉर्चर

दबाव बनाकर पाकिस्तान ने विंग कमांडर अभिनंदन को किया था मेंटली टॉर्चर

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पाकिस्तान की कैद से 60 घंटे बाद छूटकर आए विंग कमांडर अभिनंदन को मेंटली रूप से टॉर्चल किया गया था। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक उन्होंने एयर फोर्स के अधिकारियों को बताया कि पाकिस्तान की सेना ने उन्हें शारीरिक रूप से तो कोई नुकसान नहीं पहुंचाया, लेकिन मानसिक तौर पर उन्हें काफी प्रताड़ित किया गया।

इससे पहले शनिवार को को रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने विंग कमांडर अभिनंदन से अस्पताल में मुलाकात की, वो इस समय सेना के रिसर्च एंड रेफरल अस्पताल दिल्ली में भर्ती हैं। अस्पताल पहुंची रक्षा मंत्री ने अभिनंदन की हौसला अफजाई की। इससे पहले शुक्रवार को अभिनंदन के लौटने पर सीतारमण ने ट्वीट कर कहा था कि देश को उन पर गर्व है। उन्होंने लिखा था कि पूरा देश आज विंग कमांडर के साहस को सलाम कर रहा है। उन्होंने विपरीत परिस्थितियों में भी हौसला नहीं खोया।

बता दें कि भारतीय वायुसेना के पायलट अभिनंदन ने पाकिस्तान के एफ-16 फाइटर जेट को मिग-21 एयक्राफ्ट से गिरा दिया था, इसके बाद उनका प्लेन पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में क्रैश हो गया था और पाकिस्तान की सेना ने उन्हें गिरप्तार कर लिया था। अटारी बॉर्डर से अभिनंदन को दिल्ली के पालम एयरपोर्ट पर ले जाया गया। पाक सेना विंग कमांडर अभिनंदन को वाघा बॉर्डर तक लेकर आई थी और उन्हें भारतीय उच्चायुक्त के प्रतिनिधि को सौंप दिया था।

 

 

 

Created On :   2 March 2019 1:29 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story