जम्मू-कश्मीर: कश्मीर मुठभेड़ में मारे गए पाकिस्तानी आतंकी की पहचान हंजल्ला के रूप में हुई

June 7th, 2022

हाईलाइट

  • घेराबंदी से भाग निकले, तलाश जारी

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले के सोपोर इलाके में सोमवार को आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच जारी मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा का एक पाकिस्तानी आतंकवादी मारा गया, जिसकी पहचान लाहौर निवासी हंजल्ला के रूप में हुई है। पुलिस ने यह जानकारी दी।

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने महानिरीक्षक (कश्मीर) विजय कुमार के हवाले से एक ट्वीट में कहा, मारे गए पाकिस्तानी आतंकवादी से बरामद दस्तावेजों के अनुसार, उसकी पहचान पाकिस्तान के लाहौर निवासी हंजल्ला के रूप में हुई है। उसके पास से एक एके राइफल, गोला-बारूद के साथ पांच मैगजीन बरामद की गई है। उसके बारे में और जानकारी जुटाई जा रही है।

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने पहले ट्वीट किया था कि प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़ा एक पाकिस्तानी आतंकवादी मारा गया, जबकि दो विदेशी आतंकवादी और एक स्थानीय आतंकवादी घेराबंदी से भाग निकले, तलाश जारी है।

अनंतनाग जिले के रिशीपोरा इलाके में यह मुठभेड़ हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकवादी कमांडर निसार खांडे के मारे जाने के दो दिन बाद हुई है। कश्मीर में पिछले कुछ महीनों में कई आतंकवाद विरोधी अभियान चलाए गए हैं, जिनमें कई आतंकवादी और उनके कमांडरों का सफाया किया गया है। अधिकांश ऑपरेशन पुलिस और सेना द्वारा संयुक्त रूप से विशिष्ट खुफिया सूचनाओं के आधार पर किए गए हैं।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

खबरें और भी हैं...