पनामा पेपर लीक मामला: ईडी ने गोवा, मप्र में 4 जगहों पर छापेमारी की

May 14th, 2022

हाईलाइट

  • पनामा पेपर लीक मामला : ईडी ने गोवा, मप्र में 4 जगहों पर छापेमारी की

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पनामा पेपर लीक मामले में एक ताजा घटनाक्रम में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शुक्रवार को संजय विजय शिंदे के खिलाफ दर्ज धन शोधन मामले में भोपाल और गोवा में चार परिसरों की तलाशी ली।

शिंदे से जुड़े चारों परिसरों की तलाशी ली गई। इनमें गोवा और भोपाल में आवासीय परिसर, उनके तत्कालीन नियोक्ता वीएस डेम्पो होल्डिंग्स प्राइवेट लिमिटेड, गोवा के परिसर और भोपाल में आरपीएम सोनिक एडवेंचर्स एंड कारवां रिसॉर्ट्स के परिसर शामिल हैं।

परिसर से 88.30 लाख रुपये की नकद राशि और विभिन्न आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद किए गए।

अधिकारी ने कहा, शिंदे का नाम पनामा पेपर्स लीक मामले में सामने आया, जिसमें विभिन्न व्यक्तियों के नाम सामने आए थे, जिनके विभिन्न ऑफशोर संस्थाओं में लाभकारी हित थे। शिंदे के ब्रिटिश वर्जिन आइलैंड्स स्थित ऑफशोर इकाई में लाभकारी हित थे, जिनके सिंगापुर स्थित बैंक खाते में, विभिन्न ऑफशोर संस्थाओं द्वारा 31 करोड़ रुपये से अधिक की राशि जमा की गई थी।

आयकर विभाग ने शिंदे के खिलाफ काला धन (अघोषित विदेशी आय और संपत्ति) और कर अधिनियम के प्रावधानों के तहत अभियोजन शिकायत दर्ज की थी। इसके बाद ईडी ने प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के प्रावधानों के तहत जांच शुरू की।

मामले में आगे की जांच जारी है।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.