दैनिक भास्कर हिंदी: Monsoon Session: संसद में विपक्ष का जोरदार हंगामा, राज्यसभा कल तक और लोकसभा शाम 4 बजे तक स्थगित

July 22nd, 2021

हाईलाइट

  • संसद के मानसून सत्र का आज तीसरा दिन
  • जासूसी मामले में सत्ता विपक्ष को घेरेगा विपक्ष
  • मानसून सत्र के दौरान किसानों का दिल्ली में प्रदर्शन

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। संसद के मानसून सत्र का आज (गुरुवार) तीसरा दिन है। सदन की कार्यवाही विपक्ष के हंगामे के साथ शुरू हुई। लोकसभा और राज्यसभा में हंगामे के कारण बार-बार कार्यवाही स्थगित करना पड़ा। राज्यसभा में केन्द्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव जब पेगासस पर पेगासस पर स्टेटमेंट देने के लिए खडे हुए तो टीएमसी के सुखेंदु शेखर राय ने मंत्री के हाथ से स्टेटमेंट का पेपर छीनकर फाड़कर उपसभापति की तरफ उछाल दिया। इस पर बीजेपी सांसद आक्रामक हो गए और सदन की कार्यवाही को शुक्रवार तक के लिए स्थगित कर दिया गया।

वहीं, लोकसभा में सदस्‍यों के लगातार हंगामे के कारण कार्यवाही चार बजे तक स्‍थगित करनी पड़ी। लोकसभा की कार्यवाही के दौरान तीन केंद्रीय कृषि कानूनों के मुद्दे पर विपक्षी सांसदों ने हंगामा किया। स्‍पीकर ओम बिरला ने विपक्ष के हंगामे को अनुचित बताते हुए कहा कि सदन की मर्यादा बनाए रखना विपक्ष की भी जिम्मेदारी है। फिलहाल सदन की कार्यवाही को शाम 4 बजे तक स्थगित कर दिया गया है। 

Monsoon Session

टीएमसी सांसद सुखेंदु शेखर राय ने केन्द्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव के हाथ से पेपर छीनकर फाड़कर उपसभापति की तरफ उछाल दिया

 कांग्रेस राहुल गांधी समेत कई सांसदों ने सदन के बाहर प्रदर्शन किया

 

 

 

आम आदमी पार्टी के सांसद भगवंत मान ने लोकसभा में कृषि से जुड़े तीन नए कानूनों को वापस लेने के लिए स्थगन प्रस्ताव का नोटिस दिया है। 

कांग्रेस के लोकसभा सांसद मनीष तिवारी ने पेगासस मुद्दे पर सदन में स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया है। 

इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री अश्विनी वैष्णव आज यानी गुरुवार दोपहर को 2 बजे से राज्यसभा में बोलेंगे। उम्मीद की जा रही है कि इस दौरान वे पेगासस जासूसी मुद्दे पर भी बोलेंगे।

खबरें और भी हैं...