दिल्ली में भलस्वा लैंडफिल साइट का हिस्सा गिरा, किसी के हताहत होने की खबर नहीं

Part of Bhalswa landfill site collapses in Delhi, no casualties reported
दिल्ली में भलस्वा लैंडफिल साइट का हिस्सा गिरा, किसी के हताहत होने की खबर नहीं
बड़ी घटना टली दिल्ली में भलस्वा लैंडफिल साइट का हिस्सा गिरा, किसी के हताहत होने की खबर नहीं
हाईलाइट
  • दिल्ली में भलस्वा लैंडफिल साइट का हिस्सा गिरा
  • किसी के हताहत होने की खबर नहीं

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। उत्तर पश्चिमी दिल्ली में भलस्वा लैंडफिल साइट का एक हिस्सा सोमवार को ढह गया। आसपास स्थित कई झोंपड़ियों के मलबे में दबे होने की खबर है। अधिकारियों ने बताया कि हालांकि इस हादसे में अभी तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। उत्तरी दिल्ली नगर निगम के सूत्रों ने आईएएनएस को बताया कि बचाव दल मौके पर पहुंच गए हैं और राहत कार्य जारी है।

उत्तरी दिल्ली नगर निगम के एक अधिकारी ने कहा, डंपिंग साइट से लगी इमारत की छत से बचाव अभियान चलाया जा रहा है। अब तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

भलस्वा लैंडफिल साइट 1984 में बनाया गया एक खुला डंपिंग ग्राउंड है, और 70 एकड़ में फैला हुआ है। यह 2006 में अपनी क्षमता के आखिरी बिंदु पर पहुंच गया, लेकिन अभी भी लगभग 2,100 मीट्रिक टन मिश्रित कचरा प्रतिदिन प्राप्त होता है।

दिल्ली नगर निकाय के अधिकारी ने कहा कि लगातार बारिश के कारण डंपिंग साइट ढह गई। हालांकि, यह सुनिश्चित करने के लिए कि साइट का कोई अन्य हिस्सा ढह न जाए, नगरपालिका प्राधिकरण तुरंत हरकत में आ गया। दिल्ली में इस तरह की घटना पहली बार नहीं हुई है। इससे पहले 2017 में पूर्वी दिल्ली में गाजीपुर लैंडफिल साइट का एक हिस्सा ढह गया था, जिससे दो लोगों की मौत हो गई थी।

दिल्ली में तीन लैंडफिल साइट हैं - गाजीपुर, ओखला और भलस्वा, जहां रोजाना लगभग 8,000 टन नगरपालिका का कचरा डंप किया जाता है।

 

आईएएनएस

Created On :   23 Aug 2021 10:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story