दैनिक भास्कर हिंदी: उप मुख्यमंत्री पद के लिए पार्टी नेतृत्व करेगा फैसला : तारकिशोर

November 15th, 2020

हाईलाइट

  • उप मुख्यमंत्री पद के लिए पार्टी नेतृत्व करेगा फैसला : तारकिशोर

पटना, 15 नवंबर (आईएएनएस)। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कटिहार से नवनिर्वाचित विधायक और भाजपा विधायक दल के नेता तारकिशोर प्रसाद ने कहा कि पार्टी ने उन्हें जो जिम्मेदारी सौंपी है, उसे पूरी क्षमता से निभाने की कोशिश करेंगे।

उप मुख्यमंत्री बनाए जाने के संबंध में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि पार्टी नेतृत्व इस पर फैसला करेगी।

भाजपा विधायक दल का रविवार को नेता चुने जाने के बाद पत्रकारों से चर्चा करते हुए प्रसाद ने कहा, मुझे विधायक दल का नेता चुनकर बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है, मैं अपनी क्षमता से अपने कर्तव्यों का पालन करूंगा।

उपमुख्यमंत्री बनाए जाने के संबंध में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि पार्टी नेतृत्व को इस पर फैसला करना है। दो उपमुख्यमंत्री बनाए जाने के विषय में उन्होंने कहा कि पार्टी इस पर विचार विमर्श कर रही है, इस पर कोई प्रतिक्रिया मैं नहीं दे सकता।

इससे पहले राजग घटक दल में शामिल भाजपा के नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक आयोजित की गई, जिसमें तारकिशोर प्रसाद को विधायक दल का नेता और बेतिया की विधायक रेणु देवी को उपनेता चुना गया है।

संभावना जताई जा रही है कि सुशील कुमार मोदी को हटाकर प्रसाद को उपमुख्यमंत्री पद की जिम्मेदारी भी सौंपी जा सकती है। चर्चा दो उपमुख्यमंत्री बनाए जाने की भी है। हालांकि अब तक इसपर कोई भी नेता खुलकर नहीं बोल रहा है।

एमएनपी/आरएचए