दैनिक भास्कर हिंदी: लोग कह रहे, हैदराबाद का नाम भाग्यनगर कर दिया जाए : योगी

November 29th, 2020

हाईलाइट

  • लोग कह रहे, हैदराबाद का नाम भाग्यनगर कर दिया जाए : योगी

हैदराबाद, 28 नवंबर (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यहां शनिवार को कहा कि कुछ लोग उनसे कह रहे हैं कि हैदराबाद का नाम बदलकर भाग्यनगर रखा जाना चाहिए। योगी स्थानीय निकाय चुनावों के लिए यहां भाजपा की ओर से प्रचार करने आए हैं।

आदित्यनाथ ने लाल दरवाजा में एक चुनावी सभा में कहा, कुछ लोगों ने मुझसे पूछा कि क्या हम हैदराबाद का नाम बदलकर भाग्यनगर कर सकते हैं? मैंने कहा, क्यों नहीं।

यूपी के मुख्यमंत्री ने संभावना व्यक्त करते हुए इलाहाबाद का नाम बदलकर प्रयागराज किए जाने का उदाहरण दिया।

उन्होंने तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) और ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के बीच संबंधों को भी खतरे में डाल दिया। आदित्यनाथ ने दावा किया कि बिहार में नवनिर्वाचित एआईएमआईएम विधायक ने शपथ ग्रहण समारोह के दौरान हिंदुस्तान शब्द नहीं कहा, जो पार्टी के असली चेहरे को प्रदर्शित करता है।

भगवा बलवान ने दावा किया कि टीआरएस और एआईएमआईएम का गठबंधन हैदराबाद की प्रगति में बाधक है।

इस बीच, तेलंगाना भाजपा के प्रवक्ता के. कृष्ण सागर राव ने दावा किया कि तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव के भाषण ने ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (जीएचएमसी) चुनावों में हारने के उनके डर को उजागर किया।

राव ने कहा, केसीआर के 80 प्रतिशत से अधिक भाषण जीएचएमसी मतदाताओं को डर बेचने के लिए समर्पित है। केसीआर ने राज्य में भाजपा के आसन्न उदय और जीएचएमसी में भयभीत मतदाताओं को प्रभावित करने और डराने के लिए 45 मिनट में एक डरावनी फिल्म का निर्माण किया है।

उन्होंने यह भी दावा किया कि जीएचएमसी मतदाता टीआरएस को खारिज कर देंगे।

एसजीके