• Dainik Bhaskar Hindi
  • National
  • Petition was filed in the cruise drugs case, seeking CBI investigation and protection of witnesses from the Supreme

मुंबई: क्रूज ड्रग्स मामले में सुप्रीम में याचिका दायर कर, सीबीआई जांच व गवाहों की सुरक्षा की मांग

October 31st, 2021

हाईलाइट

  • मुंबई ड्रग्स केस मामलें में सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर
  • क्रूज ड्रग्स केस मामले में गवाहों के सुरक्षा की मांग की गई

डिजिटल डेस्क, मुंबई। मुंबई क्रूज ड्रग्स मामला अब सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है। आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट में एक जनहित याचिका दायर कर मुंबई ड्रग्स क्रूज केस की सीबीआई जांच की मांग की गई है। याचिका में आरोप लगाया है कि इस मामले में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की चल रही जांच में हस्तक्षेप किया गया है। इस मामले में बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरूख खान के बेटे आर्यन खान समेत और कई आरोपी है। लगभग 25 दिनों तक जेल में रहने के बाद आर्यन खान बीते शनिवार को बाहर आए है। गौरतलब है कि क्रूज ड्रग्स मामले की पूरी जांच उस समय में विवादों में आ गई है जब से नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो का गवाह मीडिया के सामने आकर कई गंभीर आरोप लगाया है। इसके अलावा महाराष्ट्र सरकार में मंत्री और एनसीपी नेता नवाब मलिक शुरू से ही इस एनसीबी पर निशाना साधते रहे हैं और मुंबई जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े के खिलाफ कई आरोप भी लगाए हैं।  

सभी गवाहों को सुरक्षा मुहैया कराया जाए

आपको बता दें कि वकील एमएल शर्मा की ओर से दायर इस जनहित याचिका में महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक की ओर से एनसीबी के अधिकारी समीर वानखेड़े और अन्य के खिलाफ लगाए गए आरोपों का उल्लेख किया गया है। गौरतलब है कि आर्यन खान की गिरफ्तारी के बाद से महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक एक के बाद एक गंभीरआरोप समीर वानखेड़े के ऊपर  लगाते रहे हैं। वकील शर्मा ने पूरे मामले की सीबीआई जांच की मांग की है। याचिका में सीबीआई जांच की मांग के अलावा तत्काल मामले में 'सभी गवाहों को सुरक्षा' मुहैया कराने का निर्देश देने की भी मांग की गई है। 

गवाहों की गिरफ्तारी पर रोक लगे

बता दें कि जनहित याचिका में कहा गया है, गवाहों की सुरक्षा की जानी चाहिए और उन्हें गिरफ्तार नहीं किया जाना चाहिए और आरोपियों के पक्ष में अनुकूल बयान देने के लिए उन्हें प्रताड़ित नहीं किया जाना चाहिए। दरअसल, एनसीबी ने 2 अक्टूबर को समुद्र के बीच में गोवा जाने वाले कॉर्डेलिया क्रूज पर एक कथित ड्रग पार्टी का भंडाफोड़ किया था। और इस मामले में दो नाइजीरियाई नागरिकों सहित 20 लोगों को गिरफ्तार किया गया था। एनसीबी ने 2 अक्टूबर को समुद्र के बीच में गोवा जाने वाले कॉर्डेलिया क्रूज जहाज पर एक कथित ड्रग पार्टी का भंडाफोड़ किया था और इस मामले में दो नाइजीरियाई नागरिकों सहित 20 लोगों को गिरफ्तार किया गया था। आर्यन खान, मर्चेंट और धमेचा को एनसीबी ने 3 अक्टूबर को गिरफ्तार किया था। 

खबरें और भी हैं...