छापे में मिली करोड़ों रुपये की बेहिसाब संपत्ति, आयकर विभाग की बड़ी छापेमारी

Income Tax department seizes ₹143 crore in cash from Hyderabad-based pharma group
छापे में मिली करोड़ों रुपये की बेहिसाब संपत्ति, आयकर विभाग की बड़ी छापेमारी
दवा कंपनी का बड़ा कारनामा छापे में मिली करोड़ों रुपये की बेहिसाब संपत्ति, आयकर विभाग की बड़ी छापेमारी

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। हैदराबाद की कंपनी हेटेरो फार्मास्युटिकल्स पर आयकर विभाग की छापेमारी के बाद बड़े चौंकाने वाले खुलासे हो रहे हैं। इस कार्रवाई में आयकर विभाग को कंपनी के पास 550 करोड़ की बेहिसाब संपत्ति का होना पता चला है। अब तक विभाग 142 करोड़ से ज्यादा का कैश भी बरामद कर चुका है।
इनकम टैक्स डिपार्टमेंट का ये छापा 6 अक्टूबर को पड़ा था। तकरीबन छह राज्यों  के 50 अलग अलग ठिकानों पर बड़ी कार्रवाई हुई थी। सेंट्रल बोर्ड ऑफ डायरेक्ट टेक्सेशन के मुताबिक तलाशी के दौरान पता चला कि कंपनी 16 अलग अलग लॉकर संचालित कर रही है। जिसमें से 142।87 करोड़ रूपये की अघोषित संपत्ति जब्त कर ली गई है।
बेहिसाब संपत्ति का खुलासा
सीबीडीटी ने अपने बयान में ये भी बताया कि कंपनी के पास से 550 करोड़ की बेहिसाब आय होने का अनुमान है। अधिकारियों के अनुसार कार्रवाई अभी रूकी नहीं है। और आय के स्त्रोतों का पता लगाया जा रहा है।
विदेशों में भी व्यापार
कंपनी का व्यापार न सिर्फ देश बल्कि विदेशों में भी है। आयकर अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार ये समूह इंटरमीडिएट की मैन्युफैक्टरिंग, सक्रिय फार्मास्युटिकल सामग्री और उसके फॉर्मूलेशन का निर्माण करती है। जिसके अधिकांश प्रोडक्ट अमेरिका और दुबई समेत अफ्रीकी और यूरोपीय देशों तक जाते हैं।

नोटों से भरी अलमारी की फोटो वायरल

09cafe47-b2b0-4c09-9a5a-f871360042e2

इस मामले में नोटों  से भरी इस अलमारी की फोटो भी वायरल हो रही है। हालांकि आईटी ने इस तस्वीर के इसी केस से जुड़े होने की कोई पुष्टि नहीं की है। पर, सोशल मीडिया में इसी तस्वीर का हवाला देकर मीम्स वायरल हो रहे हैं। सोशल मीडिया पर इस अलमारी को आईटी की दवा कंपनी पर हुई छापेमारी से जोड़ कर ही वायरल किया जा रहा है।

Created On :   11 Oct 2021 9:35 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story