‘मेक इन इंडिया’ पर राहुल का बयान शर्मनाक : पीयूष गोयल

Piyush Goyal reply to Rahul Gandhis tweet over Make in India
‘मेक इन इंडिया’ पर राहुल का बयान शर्मनाक : पीयूष गोयल
‘मेक इन इंडिया’ पर राहुल का बयान शर्मनाक : पीयूष गोयल
हाईलाइट
  • गोयल ने कहा
  • 'मेक इन इंडिया भारतीयों की आत्म निर्भरता के लिए है। राहुल का इस प्रोग्राम पर बयान शर्मनाक है।'
  • राहुल ने कहा था
  • मेक इन इंडिया प्रोग्राम फेल हो गया है
  • इस पर फिर से विचार करने की जरुरत है।
  • रेल मंत्री पीयूष गोयल ने मोदी सरकार के 'मेक इन इंडिया' प्रोग्राम पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की टिप्पणी पर पलटवार किया।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने मोदी सरकार के "मेक इन इंडिया" प्रोग्राम पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की टिप्पणी पर पलटवार किया है। गोयल ने कहा है कि यह बड़ी दुर्भाग्य की बात है कि राहुल ने एक ऐसे बेहद महत्वपूर्ण प्रोग्राम पर हमला किया है, जो कि किसी एक राजनीतिक पार्टी का नहीं बल्कि देश के लोगों के लिए है। पीयूष गोयल ने कहा, "मेक इन इंडिया प्रोग्राम भारतीयों की आत्म निर्भरता के लिए है। राहुल का इस प्रोग्राम पर बयान शर्मनाक है।"

गौरतलब है कि शनिवार को राहुल गांधी ने मोदी सरकार को मेक इन इंडिया प्रोग्राम पर फिर से सोचने की नसीहत दी थी। उन्होंने यह नसीहत पहली सेमी-हाई स्पीड ट्रेन वंदे मातरम में आई गड़बड़ी को लेकर दी थी। राहुल ने कहा था, "मोदी जी, मैं सोचता हूं मेक इन इंडिया पर गंभीरता से विचार करने की जरुरत है। बहुत से लोगों को लगता है कि यह प्रोग्राम फेल हो गया है। मैं आपको आश्वासन देता हूं कि कांग्रेस में हम इस पर गंभीर रूप से विचार कर रहे हैं कि इसे कैसे किया जाए।"

पीयूष गोयल ने राहुल के बयान के जवाब में कहा, "यह भारतीयों के तकनीकी ज्ञान के बारे में है, यह हमारे श्रमिकों के भारत में ही चीजों को पैदा करने की कोशिशों के बारे में है। मुझे बुरा लगा कि राहुल यह समझ पाने में नाकाम रहे कि पहली बार भारत ने स्वदेशी रूप से एक ट्रेनसेट विकसित की, जो दुनिया के कुछ देशों में बमुश्किल ही बन पायी है।"

 

बता दें कि शनिवार को वंदे मातरम ट्रेन वाराणसी से दिल्ली लौटते समय रास्ते में रुक गई थी। इसे ब्रेकडाउन बताया गया था। इस ट्रेन को "मेक इन इंडिया" प्रोग्राम के तहत भारतीय इंजीनियरों ने ही तैयार किया है। शुक्रवार को ही पीएम मोदी ने इस ट्रेन को हरी झंडी दिखाई थी।
 

Created On :   17 Feb 2019 3:02 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story