दैनिक भास्कर हिंदी: आंध्र प्रदेश में जल्द लागू होगा प्लस कोड सिस्टम, प्रशासनिक कामकाज में आएगी पारदर्शिता

May 4th, 2018

डिजिटल डेस्क, अमरावती। आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने गुरुवार को अमरावती में राज्य सचिवालय में Google इंडिया के प्रबंध निदेशक और उपाध्यक्ष राजन आनंदन से मुलाकात की। इस मुलाकात के दौरान Google इंडिया के वाइस प्रेसिडेंट और मैनेजिंग डायरेक्टर राजन आनंदन ने कहा कि उन्होंने आपातकालीन सेवाओं के शीघ्र वितरण के लिए "प्लस कोड सिस्टम" विकसित किया है। राजन आनंदन ने मुख्यमंत्री से आंध्र प्रदेश में एक पायलट परियोजना के रूप में इसे विकसित करने की संभावना पर विचार करने का भी अनुरोध किया।

 

 

मुख्यमंत्री ने प्रस्ताव स्वीकार

मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने प्रस्ताव स्वीकार कर लिया और राज्य में आने वाली मौजूदा नीतियों को "प्लस कोड" को जोड़ने के लिए सुझाव दिया। मुख्यमंत्री नायडू ने कहा कि राज्य सरकार अधिक पारदर्शिता लाने में Google से मदद लेने पर विचार कर रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार के 33 विभागों के लिए यूट्यूब चैनल जल्द ही विकसित किए जाएंगे। मुलाकात के दौरान, मुख्यमंत्री नायडू ने उन्हें बताया कि कैसे आंध्र प्रदेश राज्य प्रशासन और कानून व्यवस्था व्यवस्था में प्रौद्योगिकी का उपयोग कर रही है। मुख्यमंत्री ने आनंदन को बताया कि कैसे आंध्र प्रदेश प्रशासन में कानून और व्यवस्था बनाए रखने में प्रौद्योगिकी का उपयोग कर रहा था।

 

 

एमओयू पर करेंगे हस्ताक्षर

मुख्यमंत्री नायडू ने सुझाव दिया कि Google अधिकारी नई नवाचारों और प्रौद्योगिकी के लिए एक प्रयोगशाला के रूप में आंध्र प्रदेश का चयन करें। राज्य में ऊष्मायन केन्द्रों की स्थापना के लिए आंध्र प्रदेश और Google जल्द ही समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर करेंगे।