दैनिक भास्कर हिंदी: मैंने पाकिस्तान से कहा था अगर अभिनंदन को कुछ हुआ तो छोड़ूंगा नहीं:पीएम मोदी

April 21st, 2019

हाईलाइट

  • गुजरात और राजस्थान के दौरे पर पीएम मोदी।
  • गुजरात में पीएम ने सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक का जिक्र किया।
  • मैंने पाकिस्तान से कहा था अगर अभिनंदन को कुछ हुआ तो छोड़ूंगा नहीं: पीएम।

डिजिटल डेस्क, गांधीनगर/जयपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज (रविवार) से राजस्थान में भी लोकसभा चुनाव प्रचार की शुरुआत कर दी है। वह यहां दो दिन में चार जनसभाओं को संबोधित करेंगे। रविवार को चित्तौड़गढ़ में जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, आज देश को विश्वास है कि मोदी खुद पर वार झेल सकता है, अपना राजनीतिक भविष्य दांव पर लगा सकता है, लेकिन देश को कभी झुकने नहीं दे सकता, देश को कभी कमजोर नहीं होने दे सकता।

पीएम ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा, दशकों तक कांग्रेस पर देश ने बहुत भरोसा किया, लेकिन पांच दशकों से ज्यादा का समय कांग्रेस ने एक परिवार की सेवा में लगा दिया। इस दौरान देश के सामर्थ्य के साथ, देश के संसाधनों के साथ न्याय नहीं हुआ। पीएम ने कहा, कांग्रेस में ईमानदारी होती, देश के लिए कुछ करने का जज्बा होता तो वो सत्ता के इतने वर्षों में बहुत कुछ कर सकती थी, लेकिन उसने वोटबैंक की राजनीति की, सत्ता को अपनी तिजोरी भरने का माध्यम बनाया और लोगों से झूठ बोलकर उन्हें धोखा दिया।


चित्तौड़गढ़ में पीएम ने कहा...

  • अगर कांग्रेस ने सिंधु जल संधि के मुताबिक हमारे हिस्से का पानी रोक लिया होता तो आज राजस्थान में पानी की किल्लत न होती।
  • पानी को लेकर कांग्रेस का रवैया कैसा रहा है ये आप भी जनते हैं। कांग्रेस ने आपसे वोट तो लिया लेकिन आपके हिस्से का पानी पाकिस्तान को पिलाती रही है। आप प्यासे रहे और कांग्रेस पाकिस्तान की प्यास बुझाने की चिंता करती रही।
  • जनता से झूठ बोलने वालों की केवल तीन सच्चाई हैं। इनके आचार, विचार, व्यवहार में तीन बातें पक्की हैं- नामदार परिवार, भ्रष्टाचार और झूठे वादों की भरमार, इसके अलावा कुछ नहीं है।
  • कांग्रेस ने देश को कमजोर किया और बीजेपी ने भारत को मजबूत किया है। 
  • आपकी उंगली में यह ताकत है कि, आप कमल के निशान पर बटन दबाएंगे तो मुझे आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में ताकत मिलेगी।

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात के पाटन में जनसभा को संबोधित करते हुए सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक का जिक्र किया। पीएम मोदी ने पाकिस्तान को जवाब देने वाले विंग कमांडर अभिनंदन का जिक्र करते हुए कहा, जब अभिनंदन को पाकिस्तान ने पकड़ लिया था तो मैंने पाकिस्तान से कहा था अगर पायलट को कुछ हो गया है तो हम तुम्हें छोड़ेंगे नहीं'।

पीएम मोदी ने अपील करते हुए कहा, 'मेरे गृह राज्य के लोगों का कर्तव्य है कि धरती के पुत्र की देखभाल करें, गुजरात में सभी 26 सीटें मुझे दीजिए। मेरी सरकार सत्ता में वापस आएगी लेकिन अगर गुजरात ने बीजेपी को 26 सीटें नहीं दी तो 23 मई को टीवी पर चर्चा होगी कि ऐसा क्यों हुआ। पीएम मोदी ने कहा, प्रधानमंत्री की कुर्सी रहे या ना रहे लेकिन उन्होंने फैसला किया है कि या तो वह जिंदा रहेंगे या आतंकवादी जिंदा बचेंगे। 

पीएम मोदी राजस्थान के बाड़मेर में भी जनसभा को संबोधित करेंगे। बता दें कि गुजरात की सभी 26 लोकसभा सीटों के लिए तीसरे चरण में 23 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे। इसके लिए आज चुनाव प्रचार थम जाएगा। प्रधानमंत्री अब तक गुजरात के जूनागढ़, सोनगढ़, अमरेली, सुरेंद्रनगर और आणंद में चुनावी रैलियां कर चुके हैं।

खबरें और भी हैं...