comScore

पीएम मोदी-शाह का चुनावी मंथन, बैठक में शामिल हुए 15 राज्यों के सीएम

August 28th, 2018 17:51 IST

हाईलाइट

  • बीजेपी की अहम बैठक आज।
  • 15 राज्यों के मुख्यमंत्रियों और उपमुख्यमंत्रियों के साथ करेंगे बैठक।
  • लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर होगा मंथन।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज लोकसभा चुनाव को लेकर 15 राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ अहम बैठक शुरू हो चुकी है। इस बैठक में पार्टी अध्यक्ष अमित शाह और भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री भी शमिल हुए हैं। मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान के साथ आने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर ये बैठक बेहद अहम मानी जा रही है। जानकारी के मुताबिक इस बैठक में चुनाव से जुड़े मुद्दों को मंथन किया जा रहा है। बैठक में पार्टी का शीर्ष नेतृत्व भाजपा शासित राज्यों में चल रही योजनाओं की प्रगति की समीक्षा करने के साथ मुख्यमंत्रियों को निर्देशित करेगा। इस बैठक का मुख्य एजेंडा सुशासन और गरीब समर्थित नीतियों का संचालन भी है। 



पीएम मोदी के सत्ता में आने के बाद 2014 से मुख्यमंत्रियों के साथ वार्षिक बैठक की यह परंपरा चल रही है। 10 बजे बैठक शुरू हो गई है। शाह बैठक में उद्घाटन भाषण देंगे, जबकि प्रधानमंत्री समापन सत्र को संबोधित करेंगे। बैठक में पीएम मोदी और अमित शाह मुख्यमंत्रियों और उपमुख्यमंत्रियों के साथ दिनभर चर्चा करेंगे। गौरतलब है कि बीजेपी के पास 15 मुख्यमंत्री और सात उपमुख्यमंत्री हैं। दो उपमुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश, एक-एक उपमुख्यमंत्री गुजरात, बिहार, नागालैंड, अरुणाचल प्रदेश और त्रिपुरा में हैं। 



इससे पूर्व भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने करीब छह माह पहले भी बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की थी। इस बैठक में सरकार की कल्याणकारी योजनाओं को जनता के बीच रखने, पार्टी के कार्यकर्ताओं की नाराजगी दूर करने और पन्ना प्रमुखों की टीम को मजबूत बनाने की बात कही गई थी। मुख्यमंत्रियों को 2022 तक सभी को आवास देने के लक्ष्य को सुनिश्चित करने की बात कही गई थी। बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने इस बैठक में अपने राज्य में हो रहे कार्यों और पार्टी गतिविधियों का ब्योरा सौंपा था।  

कमेंट करें
8TeXc