पीएम मोदी और सीएम ठाकरे ने बाबासाहेब पुरंदरे के निधन पर जताया शोक, प्रधानमंत्री ने कहा- संस्कृति की दुनिया खाली हो गई

PM Modi and Uddhav Thackeray condole the death of Babasaheb Purandare
पीएम मोदी और सीएम ठाकरे ने बाबासाहेब पुरंदरे के निधन पर जताया शोक, प्रधानमंत्री ने कहा- संस्कृति की दुनिया खाली हो गई
नहीं रहे बाबासाहेब पुरंदरे पीएम मोदी और सीएम ठाकरे ने बाबासाहेब पुरंदरे के निधन पर जताया शोक, प्रधानमंत्री ने कहा- संस्कृति की दुनिया खाली हो गई
हाईलाइट
  • खोजेंगे पर भी ध्यान में डूबा हुआ शिव का ऐसा भक्त नहीं मिलेगा- सीएम ठाकरे

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने सोमवार तड़के पुणे में प्रख्यात साहित्यकार और इतिहासकार बलवंत मोरेश्वर उर्फ बाबासाहेब पुरंदरे के निधन पर शोक व्यक्त किया। बाबासाहेब पुरंदरे का 100 वर्ष की आयु में निधन हो गया।

मोदी ने कहा कि मुझे खबर सुनकर बहुत दुख हुआ है। उनके निधन से इतिहास और संस्कृति की दुनिया में एक बड़ा खालीपन आ गया है। मैं उनका धन्यवाद करता हूं कि, उनकी वजह से आने वाली पीढ़ियां छत्रपति शिवाजी महाराज से और जुड़ेंगी।

ठाकरे ने कहा कि खोजेंगे पर भी ध्यान में डूबा हुआ शिव का ऐसा भक्त नहीं मिलेगा। शिव भक्त अब शिव के चरणों में है। शिवशहर बाबासाहेब पुरंदरे के निधन पर परिवार और प्रशंसकों को मेरी गहरी संवेदना। पीएम ने बाबासाहेब पुरंदरे को मजाकिया, बुद्धिमान और भारतीय इतिहास का समृद्ध ज्ञान रखने वाले व्यक्ति के रूप में वर्णित किया। सीएम ने निर्देश दिया है कि बाबासाहेब पुरंदरे का अंतिम संस्कार पूरे राजकीय सम्मान के साथ पुणे के एक श्मशान में किया जाएगा।

इसके अलावा, राजनीतिक, रंगमंच जगत और साहित्य जगत के शीर्ष नेताओं ने बाबासाहेब पुरंदरे के निधन पर शोक व्यक्त किया है, जिन्होंने एक संक्षिप्त बीमारी के बाद एक निजी अस्पताल में सुबह लगभग 5 बजे अंतिम सांस ली।

(आईएएनएस)

Created On :   15 Nov 2021 6:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story