प्रधानमंत्री मोदी और ब्रिटेन पीएम जॉनसन ने यूक्रेन के हालात,और कई द्विपक्षीय मुद्दों पर चर्चा की

PM Modi and UK PM Johnson discussed the situation in Ukraine and many bilateral issues
प्रधानमंत्री मोदी और ब्रिटेन पीएम जॉनसन ने यूक्रेन के हालात,और कई द्विपक्षीय मुद्दों पर चर्चा की
नई दिल्ली प्रधानमंत्री मोदी और ब्रिटेन पीएम जॉनसन ने यूक्रेन के हालात,और कई द्विपक्षीय मुद्दों पर चर्चा की
हाईलाइट
  • द्विपक्षीय मुक्त व्यापार समझौते पर वार्ता

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को ब्रिटेन के अपने समकक्ष बोरिस जॉनसन से फोन पर बात की और यूक्रेन के हालात पर चर्चा की। बयान के अनुसार, दोनों नेताओं ने यूक्रेन की स्थिति पर विस्तृत चर्चा की और मोदी ने शत्रुता समाप्त करने और बातचीत व कूटनीति के रास्ते पर लौटने की भारत की लगातार अपील को दोहराया।

उन्होंने समकालीन विश्व व्यवस्था के आधार के रूप में अंतर्राष्ट्रीय कानून और सभी राज्यों की क्षेत्रीय अखंडता और संप्रभुता के संबंध में भारत के विश्वास पर जोर दिया। दोनों नेताओं ने द्विपक्षीय हितों के मुद्दों पर भी चर्चा की और व्यापार, प्रौद्योगिकी, निवेश, रक्षा और सुरक्षा और लोगों से लोगों के संबंधों सहित विभिन्न क्षेत्रों में सहयोग को और गहरा करने की क्षमता पर सहमति व्यक्त की।

भारतीय प्रधानमंत्री ने द्विपक्षीय मुक्त व्यापार समझौते पर चल रही वार्ता में सकारात्मक गति पर संतोष व्यक्त किया। उन्होंने पिछले साल दोनों नेताओं के बीच वर्चुअल समिट के दौरान अपनाए गए इंडिया-यूके रोडमैप 2030 को लागू करने में हुई प्रगति की भी सराहना की। उन्होंने पारस्परिक सुविधा के अनुसार, जल्द से जल्द भारत में जॉनसन का स्वागत करने की अपनी इच्छा व्यक्त की।

 

(आईएएनएस)

Created On :   22 March 2022 6:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story