प्रधानमंत्री मोदी ने की सुरक्षा मामलों की कैबिनेट समिति की बैठक की अध्यक्षता

PM Modi chairs the meeting of the Cabinet Committee on Security
प्रधानमंत्री मोदी ने की सुरक्षा मामलों की कैबिनेट समिति की बैठक की अध्यक्षता
रूस- यूक्रेन संकट प्रधानमंत्री मोदी ने की सुरक्षा मामलों की कैबिनेट समिति की बैठक की अध्यक्षता
हाईलाइट
  • बैठक का नतीजा साझा नहीं

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार शाम को सुरक्षा मामलों की कैबिनेट समिति की बैठक की अध्यक्षता की, क्योंकि रूस और यूक्रेन के बीच संकट और गहरा गया है। सूत्रों ने कहा कि पीएम मोदी के रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से बात करने की संभावना है, जबकि विदेश मंत्री डॉ. एस. जयशंकर के अपने यूक्रेनी समकक्ष दिमित्रो कुलेबा से बात करने की उम्मीद है।

हालांकि बैठक का नतीजा साझा नहीं किया गया था, यह माना जाता है कि प्रधानमंत्री मोदी को यूक्रेन में मौजूदा हालात और वहां फंसे छात्रों सहित भारतीयों के बारे में भी जानकारी दी गई थी। बैठक में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, गृह मंत्री अमित शाह और विदेश मंत्री जयशंकर के साथ-साथ केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल और हरदीप सिंह पुरी भी देखे गए, हालांकि दोनों सीसीएस का हिस्सा नहीं थे। प्रधानमंत्री के प्रधान सचिव पी.के. मिश्रा और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल भी बैठक में मौजूद थे।

इस बीच, यूक्रेन में भारतीय दूतावास ने फंसे हुए भारतीय छात्रों की सूची स्थानीय प्रशासन द्वारा बनाए गए अस्थायी आश्रयों के साथ साझा की। इससे पहले दिन में, यूक्रेन में भारतीय राजदूत पार्थ सत्पथी ने कहा कि स्थिति अत्यधिक तनावपूर्ण और बहुत अनिश्चित है और यह निश्चित रूप से बहुत चिंता पैदा कर रहा है।

सत्पथी ने कहा, मैं कीव से आपसे संपर्क कर रहा हूं। आज सुबह हम सभी को खबर मिली कि यूक्रेन पर हमले हो रहे हैं। हवाईक्षेत्र बंद है, रेलवे कार्यक्रम प्रवाह में है और सड़कें चरमरा गई हैं। उन्होंने सभी से शांत रहने और दृढ़ता के साथ स्थिति का सामना करने का अनुरोध किया।

राजदूत ने भारतीय नागरिकों से आग्रह किया है कि वे जहां भी हों, अपने परिचित स्थानों पर रहें। जो लोग ट्रांजिट में हैं, कृपया अपने निवास के परिचित स्थानों पर वापस आएं। जो यहां कीव में फंसे हुए हैं, कृपया कीव में अपने दोस्तों और सहयोगियों, विश्वविद्यालयों और अन्य समुदाय के सदस्यों से संपर्क करें, ताकि आप अस्थायी रूप से वहां रह सकें।

 

(आईएएनएस)

Created On :   24 Feb 2022 4:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story