दैनिक भास्कर हिंदी: Sardar@144: PM मोदी पहुंचे गुजरात, मां हीराबेन से की मुलाकात

October 31st, 2019

हाईलाइट

  • लौह पुरुष की 144वीं जयंती पर पीएम मोदी पहुंचे गुजरात
  • सरोवर बांध स्थित ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ में सरदार पटेल को देंगे श्रध्दांजलि
  • 'राष्ट्रीय एकता दिवस' परेड में भी देंगे शिरकत

डिजिटल डेस्क, गांधीनगर। लौह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल की 144वीं जयंती के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने प्रदेश गुजरात पहुंच चुके हैं। पीएम मोदी ने बुधवार गांधीनगर में अपनी मां हीराबेन से मुलाकात की। पीएम मोदी गुरुवार को सरदार पटेल की जयंती और राष्ट्रीय एकता दिवस के मौके पर केवडिया जिले में आयोजित किये जाने वाले कई कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे। बता दें कि सत्ता में मोदी सरकार आने के बाद से साल 2014 से ही 31 अक्टूबर 'राष्ट्रीय एकता दिवस' के रूप में मनाया जाता है। साथ ही इस दिन हर वर्ग के लोग 'रन फॉर यूनिटी' में भी भाग लेते हैं।

 

 

 

लौह पुरुष को श्रध्दांजलि

पीएम मोदी आज (गुरुवार) गुजरात के केवडिया जिले पहुंचेगे। जहां पीएम मोदी सरदार वल्लभभाई पटेल की 144 वीं जयंती पर सरोवर बांध के पास स्थित ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ जाकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे। इस बात की जानकारी प्रधानमंत्री कार्यालय ने बयान जारी करते हुए दी है।

 

 

'राष्ट्रीय एकता दिवस' परेड में हिस्सा

प्रधानमंत्री कार्यालय ने अपने ट्वीट में यह भी जानकारी दी कि लौह पुरुष को श्रध्दांजलि देने के बाद पीएम मोदी एकता दिवस परेड में भी अपनी शिरकत देंगे। 2014 के से ही सरदार पटेल की जयंती के चलते 31 अक्टूबर 'राष्ट्रीय एकता दिवस' के रूप में मनाया जाता है और इस दिन देश भर के सभी क्षेत्रों के लोग 'रन फॉर यूनिटी' में भाग लेते हैं।

 

 

इसके अलावा प्रधानमंत्री मोदी प्रौद्योगिकी प्रदर्शन स्थल का दौरा भी करेंगे और पुलिस प्रदर्शन में भाग लेने के साथ-साथ वह उनके आधुनिकीकरण पर चर्चा करेंगे।

 

 

खबरें और भी हैं...