यूपी विधानसभा चुनाव 2022: चुनावी दंगल के बीच मेरठ में पीएम मोदी, मेजर ध्यानचंद स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी का किया शिलान्यास

January 2nd, 2022

हाईलाइट

  • मेरठ के शहीद स्मारक पहुंचकर शहीदों को श्रद्धांजलि दी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को मेरठ के सरधना में मेजर ध्यानचंद स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी की आधारशिला रख दी है। यह विश्वविद्यालय करीब 92 एकड़ जमीन पर 700 करोड़ रुपये की लागत से बनेगा। उत्तर प्रदेश में चुनावी माहौल के बीच पीएम मोदी आज मेरठ की जनता को संबोधित करेंगे। खेल विश्वविद्यालय का शिलान्यास रखने से पहले प्रधानमंत्री ने मेरठ के काली पलटन मंदिर में पूजा-अर्चना की। उन्होंने मेरठ के शहीद स्मारक पहुंचकर शहीदों को श्रद्धांजलि भी दी।

प्रदेश के खिलाड़ियों के साथ की बात 

खेल विश्वविद्यालय की आधारशिला रखने से पहले पीएम ने प्रदेश भर से आए खिलाड़ियों के साथ बातचीत की। उनसे मिलने वालों में ओलंपियन और पैरा ओलंपियन खिलाड़ी शामिल थे। इनमें नोएडा के जिलाधिकारी और टोक्यो पैरालंपिक के सिल्वर मेडलिस्ट सुहास यथिराज भी शामिल थे। 

निकलेंगे वर्ल्ड क्लास खिलाड़ी 

मेरठ में बनने वाला यह विश्वविद्यालय अपने आप में अलग होगा। इसमें 1080 खिलाड़ियों की पढ़ाई और प्रशिक्षण की व्यवस्था होगी। इसमें पढ़ने वालों में 540 पुरुष और इतनी ही महिलाएं शामिल होंगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने परिसर में पहुंचकर खेल इक्विपमेंट्स (equipments) की गुणवत्ता का भी जायजा लिया। इस दौरान वो खेल उत्पादकों से उनके उत्पाद की जानकारी लेते हुए नजर आए। प्रधानमंत्री ने Body Wait latpull machine पर एक्सरसाइज भी की।