पीएम मोदी ने किया बिप्लब देव को तलब, पढ़ें विवादों की पूरी फेहरिस्त

PM Modi summoned CM Biplab Deb over controversial statements
पीएम मोदी ने किया बिप्लब देव को तलब, पढ़ें विवादों की पूरी फेहरिस्त
पीएम मोदी ने किया बिप्लब देव को तलब, पढ़ें विवादों की पूरी फेहरिस्त

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब के बयानों को लेकर जमकर बवाल मचा हुआ है। लगातार सामने आ रहे विवादित बयानों को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी ने बिप्लब देब को तलब किया है। 2 मई को दिल्ली में पीएम नरेंद्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह से बिप्लब देब मुलाकात करेंगे। बिप्लब देब को त्रिपुरा की सत्ता संभाले हुए अभी दो महीने भी नहीं हुए हैं और वो बैक टू बैक महाभारत से लेकर बॉलीवुड पर बयान दे चुके हैं। हाल ही में उन्होंने युवाओं को गाय पालने और पान की दुकान खोलने का सुझाव भी दिया था।

 

 

 

गाय पालकर या पान की दुकान से लाखों रुपए कमा सकते हैं  युवा

28 अप्रैल 2018: रोजगार की तलाश कर रहे और सरकारी नौकरियों की तैयारियों में जुटे युवाओं को लेकर सीएम बिप्लब देब ने कहा था कि युवा सरकारी नौकरी के पीछे भागने में समय बर्बाद करने की बजाए पान की दुकान खोलकर लाखों रुपए कमा सकते हैं। उन्होंने कहा लोग सरकारी नौकरी पाने के लिए तैयारी करने में अपनी जिंदगी का अहम समय बर्बाद कर देते हैं। अगर यही युवा सरकारी नौकरी तलाशने की बजाए पान की दुकान खोल लेता या फिर गाय पाल लेता तो उसके बैंक खाते में अब तक 5 से 10 लाख रुपये जमा हो जाते।

 


अगरतला में आयोजित एक कार्यक्रम में उन्होंने ये भी कहा कि लोगों की ऐसी सोच है कि ग्रेजुएट व्यक्ति खेती नहीं कर सकता है। मुर्गी पालन नहीं कर सकता लेकिन विकास के लिए ऐसे रोजगार काफी अहम भूमिका निभाते हैं। हमें इसे अपनाने में संकोच नहीं करना चाहिए। बता दें कि बिप्लब देव ने केंद्र सरकार की मुद्रा योजना की तारीफ में ये बातें कह रहे थे। यह योजना छोटे बिजनेस के लिए लोन मुहैया कराती है।

 

 

सिविल सर्विसेज, सिविल इंजीनियर्स के लिए होती हैं

27 अप्रैल 2018:  हाल ही में सिविल सर्विस डे के मौके पर सिविल सेवा परीक्षा के लिए तैयारी कर रहे युवाओं को संबोधित करते हुए बिप्लब देब ने कहा था कि सिविल सर्विसेज मैकेनिकल इंजीनियर्स के लिए नहीं बल्कि सिविल इंजीनियर्स के लिए होती हैं। उन्होंने आगे कहा  पहले आर्ट्स पढ़ने वाले छात्र अमूमन सिविल सेवा परीक्षा में बैठते थे। अब डॉक्टर्स और इंजीनियर्स भी इसके लिए आवेदन करते हैं। मैकेनिकल में इंजिनियरिंग करने के बाद किसी को सिविल सर्विसेज में नहीं जाना चाहिए। सिर्फ सिविल इंजीनियर्स को सिविल सर्विस की परीक्षाएं चुनना चाहिए। 

 


 

डायना हेडन पर भी दिया था बयान 

26 अप्रैल 2018: इससे पहले बिप्लब देव डायना हेडन पर बयान देकर चर्चा में आए थे।  डायना हेडन को दिए गए ताज पर बिप्लब देब ने सवाल उठाते हुए कहा था कि 1997 में मिस इंडिया वर्ल्ड बनीं डायना हेडन ताज के काबिल नहीं थीं। बिप्लब देव ने कहा था आज की महिलाएं खूबसूरती के लिए ब्यूटी पार्लर पर निर्भर हैं,  जबकि भारतीय महिलायें ऐसा नहीं करती थीं। हमने लक्ष्मी और सरस्वती देवियों जैसी महिलाएं देखी हैं। ऐश्वर्या राय भारतीय महिलाओं का प्रतिनिधित्व करती हैं। वे मिस वर्ल्ड बनी थीं लेकिन डायना हेडन की खूबसूरती मेरी समझ में नहीं आती। साथ ही उन्होंने जनता से सवाल भी किया था कि आपको  क्या लगता है, वो इस ख़िताब के लायक थीं। 

 

 

डायना हेडन ने भी दिया था सीएम को जवाब

सीएम बिप्लब देब को आड़े हाथों लेते हुए डायना हेडन ने जवाब दिया था कि बिप्लब देब कम से कम मुख्यमंत्री पद की गरिमा का ख्याल रखें। उन्होंने कहा था कि सांवले रंग से क्या उनको शर्म आती है और अगर ऐसा है भी तो वो गलत हैं। सांवला रंग भारतीयों का गर्व है।

 

 

महाभारत काल में इंटरनेट को लेकर दिया था बयान 

18 अप्रैल 2018: सीएम बिप्लब देब ने एक कार्यक्रम के दौरान कहा था कि महाभारत काल में भी इंटरनेट और सैटेलाइट की सुविधा उपलब्ध थी। इसी सुविधा की मदद से संजय धृतराष्ट्र को महाभारत का आंखों देखा हाल सुना सकते थे। हालांकि इस दावे को लेकर वो सीएम सोशल मीडिया पर काफी ट्रोल भी हुए थे। 

 

 

हालांकि इसके बाद भी वो अपने बयान पर कायम रहे और महाभारत काल में इंटरनेट होने पर विश्वास न करने वाले लोगों को संकीर्ण मानसिकता का भी ठहरा दिया था। उन्होंने बयान का विरोध करने वालों को ट्वीट के जरिए जवाब दिया था।

 

 

तेजस्वी यादव ने भी ट्वीट कर बीजेपी पर साधा निशाना

आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव के बेटे तेजस्वी यादव ने भी बिप्लब देब के बयानों को लेकर बीजेपी पर निशाना साधा है। तेजस्वी ने ट्वीट कर बीजेपी की थ्योरी बताई है।
 

 

 

आप नेता ने बिप्लब देब को बताया नमूना

आप के नेता आशुतोष ने सीएम बिप्लब देब को नमूना करार दिया था लेकिन वो खुद ही ट्रोल्स के शिकार हो गए थे। आशुतोष ने बिप्लब देब पर आधारित एक खबर का लिंक ट्वीट कर लिखा था कि गुरु ये तो बता दो कि बीजेपी ये नमूना लाई कहां से? RSS, BJP इतनी भयानक प्रतिभायें होंगी ये तो पता ही नहीं था। आशुतोष के इस ट्वीट के बाद यूजर्स  उनका मजाक उड़ाने लगे थे। कुछ लोगों ने इसी बहाने दिल्ली के सीएम केजरीवाल पर भी निशाना साधा।

 

 



9 मार्च 2018 ( शपथ ग्रहण ):  बिप्लब देब ने 9 मार्च को त्रिपुरा के सीएम पद की शपथ ली थी। वाम मोर्चा के 25 साल के शासन का अंत कर पहली बार बीजेपी त्रिपुरा की सत्ता पर काबिज़ हुई है।

 

 

शपथ ग्रहण समारोह में पीएम मोदी ने कहा था कि त्रिपुरा में फिर से एक बार दीपावली आई है। पीएम ने आगे कहा था कि देश में कुछ चुनाव ऐसे होते हैं जो इतिहास में दर्ज हो जाते हैं। त्रिपुरा का चुनाव उन्हीं में से एक है जिसकी चर्चा भविष्य में भी होती रहेगी। त्रिपुरा की जनता ने इतिहास रचा है।

Created On :   30 April 2018 7:39 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story