पीएम मोदी ने आज टेनी को किया तलब, वहीं यूपी और उत्तराखंड के सांसदों से नाश्ते पर की चुनावी चर्चा

PM Modi summoned Teni today, while the election discussion on breakfast with MPs of UP and Uttarakhand
पीएम मोदी ने आज टेनी को किया तलब, वहीं यूपी और उत्तराखंड के सांसदों से नाश्ते पर की चुनावी चर्चा
आमना सामना और वार्ता पीएम मोदी ने आज टेनी को किया तलब, वहीं यूपी और उत्तराखंड के सांसदों से नाश्ते पर की चुनावी चर्चा
हाईलाइट
  • टेनी के फैसले पर पीएम की देरी
  • बीजेपी की मजबूरी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में एसआईटी जांच में केंद्रीय गृहराज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी  के बेटे पर सुनियोजित तरीके से साजिश कर किसानों को कुचलने की पुष्टि होने पर जब एक पत्रकार ने मंत्री टेनी से रिएक्शन लेना चाहा तो मंत्री मीडिया के सवाल का जवाब देने की बजाय पत्रकार से बदसलूकी करने लगे। इसी को लेकर देश की संसद से लेकर सड़क तक केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा टेनी के इस्तीफे की मांग को लेकर बवाल मचा हुआ है। विपक्ष लगातार सरकार पर हमलावर हो रहा है और सरकार से मंत्री की इस्तीफे की मांग कर रहा है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी ने लोकसभा में लखीमपुर खीरी का मामला उठाया और पूछा कि अजय मिश्रा कब इस्तीफा देंगे? विपक्ष के साथ किसान और जनता का कहना है कि मंत्री पर एक्शन कब होगा, ये लोगों की समझ में नहीं आ रहा है। 

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने पीएम मोदी पर केंद्रीय गृहराज्य मंत्री अजय मिश्रा को बचाना का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि आज मंत्री खुलेआम फ्री घूम रहा हैं। मोदी सरकार, मंत्री मिश्रा को तुरंत बर्खास्त करना देना चाहिए। जबकि मौन पड़े पीएम कोई कार्रवाई नहीं कर रहे हैं।  जांट कमेटी की एसआईटी की रिपोर्ट होते हुए भी अगर एक्शन नहीं लिया जा रहा है तो ये साफ दिखाता है पीएम उनको बचा रहे हैं। हम चाहते थे कि इस विषय पर चर्चा हो, लेकिन उनकी तरफ से हमारी बात नहीं सुनी गई।

इसी सियासी बवाल और मांग के बीच आज पीएम अजय मिश्रा को तलब किया। पीएम और मंत्री के आमने सामने से ये कयास लगाए जा रहे है कि आज मंत्री के भविष्य पर फैसला हो सकता है। आज प्रधानमंत्री आवास पर प्रधानमंत्री और मंत्री अजय मिश्रा की एक साथ बैठक होनी है।

अगले साल की शुरूआत में ही पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में भी चुनाव होने है। चुनावों को ध्यान में रखते हुए पीएम मोदी आज दोनों राज्यों के बीजेपी सांसदों के साथ नाश्ते पर चर्चा करेंगे। सुबह 9 बजे नाश्ते के लिए सांसदों को प्रधानमंत्री आवास पर बुलाया गया है। 

मिली जानकारी के मुताबिक आज प्रधानमंत्री की यूपी और उत्तराखंड के करीब 45 बीजेपी सांसदों के साथ बैठक होनी तय है और प्रदेश के बाकी सांसदों के साथ बैठक बाद में होंगी। आज होने वाली बैठक में यूपी के 40 सांसदों के अलावा उत्तराखंड के सभी पांच सांसद शामिल होंगे। चुनावों को देखते हुए ये बैठक काफी अहम मानी जा रही है। अजय मिश्रा भी यूपी से सांसद हैं, इसलिए वो भी इस बैठक में मौजूद रहेंगे संभावना ये जताई जा रही है कि अगर पीएम मोदी से अजय मिश्रा टेनी का सामना हुआ तो उनके बेटे आशीष मिश्रा की करतूत के अलावा पत्रकार से बदसलूकी वाला मामला उठ सकता है।


 


 


 



 


 

Created On :   17 Dec 2021 3:08 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story