रूस-यूक्रेन युद्ध: यूक्रेन में फंसे भारतीयों की वापसी सुनिश्चित करने के लिए उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता करेंगे पीएम मोदी

March 2nd, 2022

हाईलाइट

  • अगर प्रधानमंत्री रूसी राष्ट्रपति से बात करते हैं तो इसकी जानकारी दी जाएगी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को युद्धग्रस्त यूक्रेन में फंसे भारतीय नागरिकों को निकालने के लिए एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता करेंगे।

हालांकि, विदेश मंत्रालय के अनुसार, संघर्ष क्षेत्रों में फंसे भारतीय नागरिकों के सुरक्षित मार्ग पर प्रधानमंत्री ने अभी तक रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से बात नहीं की है।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने एक सवाल के जवाब में कहा कि अगर प्रधानमंत्री रूसी राष्ट्रपति से बात करते हैं तो इसकी जानकारी दी जाएगी।

मोदी ने अपने रोमानियाई और स्लोवाक समकक्षों से बात की है और पिछले कुछ दिनों में यूक्रेन से भारतीय नागरिकों को निकालने में उनके देश की सहायता के लिए उन्हें धन्यवाद दिया है।

उन्होंने यूक्रेन से भारतीय नागरिकों को बिना वीजा के देश में आने और भारत से विशेष निकासी उड़ानों की अनुमति देने के लिए रोमानिया के कदम की विशेष रूप से सराहना की है।

बागची ने कहा, प्रधानमंत्री कई देशों के नेताओं से बात कर रहे हैं। जब भी ऐसी बातचीत होगी, हम आपके साथ जानकारी साझा करेंगे।

(आईएएनएस)

खबरें और भी हैं...