comScore

मिर्जापुर में बोले पीएम मोदी- पिछली सरकार ने किसानों की चिंता नहीं की

July 15th, 2018 18:50 IST

हाईलाइट

  • पीएम मोदी के पूर्वांचल दौरे का दूसरा दिन।
  • मिर्जापुर में देश को समर्पित की बाणसागर नहर परियोजना
  • मिर्जापुर मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास किया।

डिजिटल डेस्क, मिर्जापुर। दो दिवसीय पूर्वांचल दौरे के दूसरे दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूपी को कई विकास परियोजनाओं की सौगात दी। उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर में पीएम मोदी ने बाणसागर नहर परियोजना को देश के नाम समर्पित किया और मिर्जापुर मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास भी किया। इसके साथ ही पीएम ने प्रदेश की पूर्व सरकार पर भी हमला बोला। 

पीएम मोदी ने यहां 108 जन औषधि केंद्र का शिलान्यास किया साथ ही चुनार में बनारस और मिर्जापुर को जोड़ने वाले पुल का उद्घाटन किया। मिर्जापुर के चनईपुर गांव में आयोजित कार्यक्रम में बाणसागर परियोजना के लोकार्पण के साथ मिर्जापुर मे बनने वाले मेडिकल कॉलेज की आधारशिला रखी गई।

इसी दौरान पीएम मोदी ने रैली को संबोधित करते हुए कहा, यह पूरा क्षेत्र दिव्य और अलौकिक है, यह सदियों से अपार संभावनाओं का केंद्र रहा है और अब योगी जी की सरकार आने के बाद सूबे का विकास हो रहा है।

यूपी की पूर्व सरकार पर निशाना साधते हुए पीएम ने कहा, बाण सागर परियोजना से इस पूरे क्षेत्र की भूमि को सिंचाई की सुविधा मिलने जा रही है। यह दो दशक पहले भी हो सकता था, लेकिन पहले की सरकारों ने यहां के किसानों की चिंता नहीं की। अगर यह योजना पहले शुरू हो जाती तो लोगों को दो दशक पहले इसका लाभ मिल जाता। 


पीएम ने कहा 40 साल पहले इस परियोजना का शिलान्यास हुआ था, लेकिन काम शुरू होते-होते 20 साल निकल गए लेकिन योजना पर सिर्फ बातें और वादे किए गए। 2014 में हमारी सरकार ने सभी अटकी, भटकी और लटकी योजनाओं को शुरू करने का काम किया।

मिर्जापुर में पीएम मोदी ने कहा-

  • हम 2022 तक देश के किसानों की आय दोगुनी करना चाहते हैं, यह मुश्किल काम नहीं है। 
     
  • हम देश के उज्ज्वल भविष्य के लिए आयुष्मान भारत योजना लेकर आए हैं।  
     
  • मेरा गरीब अब आंख में आंख डालकर बात करने वाला है।
     
  • हमने अमीर और गरीब की सोच को तोड़ने का काम किया है, सभी नागरिक एक समान होने चाहिए।
     
  • एक अंतरराष्ट्रीय रिपोर्ट में कहा गया है, बीते 2 साल में भारत में 5 करोड़ लोग भीषण गरीबी से बाहर निकले हैं।
कमेंट करें
g9KA2