दिल्ली से बनारस ट्रेन में सवार होकर जाएंगे मोदी, हर स्टेशन पर करेंगे सभा

दिल्ली से बनारस ट्रेन में सवार होकर जाएंगे मोदी, हर स्टेशन पर करेंगे सभा
हाईलाइट
  • एग्जीक्यूटिव चेयर कार में 8 घंटे सफर करेंगे मोदी
  • कानपुर
  • इलाहाबाद और बनारस में रुकेगी ट्रेन
  • संसद सत्र खत्म होने के बाद पीएम मोदी करेंगे उद्घाटन

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली से बनारस तक ट्रेन 18 यानी वंदे भारत एक्सप्रेस में सफर करेंगे। इतना ही नहीं पीएम हर स्टेशन पर उतरकर उस शहर में जनसभा को संबोधित करेंगे। मोदी ट्रेन के एग्जीक्यूटिव चेयर कार में 8 घंटे का सफर करेंगे। उनके साथ रेलवे के कुछ खास अधिकारी भी मौजूद रहेंगे।

दिल्ली से चलने के बाद ट्रेन का पहला स्टॉप कानपुर होगा। पीएम मोदी यहां एक जनसभा को संबोधित करेंगे। कानपुर स्टेशन पर 40 मिनट रुकने के बाद ट्रेन का अगला स्टॉप इलाहाबाद होगा, यहां भी ट्रेन 40 मिनट रुकेगी और पीएम मोदी एक जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद ट्रेन का आखिरी स्टॉप वाराणसी होगा, यहां भी पीएम जनसभा को संबोधित करेंगे।

बता दें कि ट्रेन 18 भारत की सबसे तेज चलने वाली ट्रेन है। उद्घाटन पर होने वाले पीएम मोदी के कार्यक्रम के लिए जोस-शोर से तैयारियां चल रही हैं। ट्रेन 18 का निर्माण चेन्नई की रेल कोच फैक्ट्री में किया गया है। ट्रेन में शताब्दी एक्सप्रेस की तरह बैठने की व्यवस्था है। 
जल्द ही इस ट्रेन का उद्घाटन किया जाएगा। सूत्रों के मुताबिक ट्रेन का उद्घाटन संसद का सत्र खत्म होते ही किया जाएगा। यदि पीएमओ से पहले ही समय मिल जाता है तो पहले भी उद्घाटन किया जा सकता है।

 

 

 

Created On :   6 Feb 2019 3:26 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story