PM मोदी की अध्यक्षता में अविरल-निर्मल गंगा पर मंथन जारी, CM योगी भी मौजूद

PM मोदी की अध्यक्षता में अविरल-निर्मल गंगा पर मंथन जारी, CM योगी भी मौजूद

डिजिटल डेस्क, कानपुर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गंगा को अविरल और निर्मल बनाने के प्रयासों के संबंध में आज कानपुर पहुंचे हैं। जहां वे अविरल-निर्मल गंगा पर मंथन करेंगे। वे नेशनल गंगा काउंसिल की बैठक में शामिल हो चुके हैं। इस बैठक में सीएम योगी सहित केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत भी उपस्थित हैं।

 

 

चंद्रशेखर आजाद कृषि और प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय में गंगा परिषद (राष्ट्रीय गंगा परिषद) के राष्ट्रीय कायाकल्प, संरक्षण और प्रबंधन की पहली बैठक की अध्यक्षता पीएम नरेंद्र मोदी ने की। बता दें कि इस बैठक में दो राज्यों उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री के अलावा गंगा किनारे स्थित सभी पांच राज्यों के कई मंत्री, मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव और एनएमसीजी के महानिदेशक राजीव रंजन मिश्र सहित 40 से अधिक प्रमुख लोग मौजूद रहेंगे।

बैठक में पांच राज्यों उप्र, उत्तराखंड, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल में गंगा की स्थिति को लेकर मंथन किया जाएगा। इन प्रदेशों में गंगा को निर्मल और अविरल बनाने के लिए अभी तक जो भी कार्य हुए हैं, मोदी उनकी समीक्षा करेंगे। इसके बाद आने वाले समय में गंगा को स्वच्छ और उसके किनारों को सुंदर बनाने के लिए क्या-क्या किया जा सकता है, इसकी कार्ययोजना भी बनेगी। इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी सभी मुख्यमंत्रियों, मंत्रियों और अधिकारियों के साथ अटल घाट से मोटर बोट के जरिए गंगा का निरीक्षण करेंगे।

Created On :   14 Dec 2019 4:03 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story