दैनिक भास्कर हिंदी: दम है तो विकास के नाम पर चुनाव लड़कर दिखाए कांग्रेस : मोदी

October 17th, 2017

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। गुजरात विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर गुजरात दौरे पर गांधीनगर पहुंचे। पीएम मोदी 'गुजरात गौरव यात्रा' के समापन के मौके पर आयोजित 'गुजरात गौरव महासम्मेलन' को संबोधित किया।

उन्होंने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि ये पार्टी विकास का मजाक बनाती है, अगर कांग्रेस में हिम्मत है तो वो विकास के नाम पर चुनाव लड़कर दिखाए। ये मोदी का चौथा गुजरात दौरा है। इस दौरे में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह भी पीएम के साथ मौजूद हैं।

Live Update 

  • जनसमूह को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने दिवाली और धनतेरस की शुभकामकाएं दी।
  • कांग्रेस का एजेंडा परिवार को बचाना, वंशवाद को जिंदा रखना है
  • विकासवाद जीतने वाला है, वंशवाद हारने वाला है
  • कांग्रेस GST को लेकर लोगों को गुमराह कर रही है
  • पिछली सरकार के पुराने लटके पड़े प्रोजेक्ट ढूंढ़ ढूंढ कर निकालता हूं
  • मंत्रियों ने उद्घाटन कर दिया है, लेकिन परियोजनाएं लटकी पड़ी थीं
  • 12 लाख करोड़ रुपये के प्रोजेक्ट लटके पड़े थे, जिन्हें मैंन शुरू करवाया
  • कांग्रेस ने लंबे समय से विकास के नाम पर चुनाव नहीं लड़ा
  • पंडित नेहरू गुजरात दौरे के दौरान बार बार जनसंघ का जिक्र करते थे
  • कांग्रेस ने गुजरात से नफरत की, जनसंघ से नफरत की
  • कभी हमें गांधी का हत्यारा बताया जाता है तो कभी शहर की पार्टी कहा जाता है
  • हमें दलित विरोधी कहा जाता है, लेकिन आपको बता दूं सबसे ज्यादा दलित सासंद बीजेपी के हैं
  • हमें किसान विरोधी बताया जाता है, आज संसद में सबसे ज्यादा ओबीसी सांसद बीजेपी के हैं


कांग्रेस पर वार

  • कांग्रेस को चुनौती देता हूं, विकास के नाम पर चुनाव लड़कर दिखाओ
  • जीएसटी के नाम पर झूठा प्रचार किया गया, जीएसटी का फैसला बीजेपी का नहीं सभी राज्यों की सत्तारूढ़ दलों का था
  • जीएसटी की कमियों को सरकार दूर करने की कोशिश करेगी


विकास का मजाक बनाती है कांग्रेस

गुजरात के CM विजय रुपाणी ने गुजराती में ही जनसभा को संबोधित किया। रुपाणी ने कहा कि कांग्रेस परिवारवाद वोटबैंक की राजनीति करती है। इस पार्टी ने देश को भ्रष्टाचार, गरीबी, महंगाई, दी है। बीजेपी की सरकार किसानों की सरकार है, गरीबों की सरकार है। रुपाणी ने कहा, हमारी सरकार पर करोड़ो का कर्ज है। लेकिन किसानों के लिए हमारी तिजोरी हमेशा खुली हुई है। गुजरात का विकास बीजेपी की देन है। औसत विकास दर के मामले में गुजरात नंबर-1 है।


'कांग्रेस को उखाड़ फेंकना है'

गुजरात में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा, मैं जहां तक देख पा रहा हूं बीजेपी के ही कार्यकर्ता नजर आ रहे हैं। अमित शाह ने कहा कि बीजेपी आज कश्मीर से कन्याकुमारी तक और कच्छ से असम तक एक मजबूत संगठन बन चुका है। मैं बीजेपी कार्यकर्ताओं से अपील करता हूं कि गुजरात में वे कांग्रेस को उखाड़ फेंकें। हमारी सरकार ने पूरे देश में विकास किया अब पूरे देश में गुजरात मॉडल की बात होती है।

राहुल गांधी पर तंज कसते हुए अमित शाह ने कहा कि जो अमेठी में DM ऑफिस नहीं बना पाया, वह गुजरात में विकास का हिसाब मांग रहा है।


दिवाली बाद राहुल का दौरा

दिवाली के बाद राहुल गांधी एक बार फिर गुजरात दौरे पर जा सकते हैं। इससे पहले राहुल गांधी द्वारकाधीश के दर्शन करके कांग्रेस के गुजरात चुनाव के प्रचार प्रसार की शुरुआत कर चुके हैं। हाल ही में उन्होंने मध्य गुजरात का 3 दिन का दौरा समाप्त किया है।

विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटे मोदी ने एक ट्वीट में लिखा कि, दो गुजरात गौरव यात्राओं से जनशक्ति का जोश सामने आया और विकास एवं सुशासन की राजनीति में गुजरात का दृढ़ विकास झलका।

 

 

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष जीतू वघानी ने कहा कि 15 दिवसीय गुजरात गौरव यात्रा की शुरुआत एक अक्टूबर को हुई थी और इसमें पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने हिस्सा लिया। यात्रा के दौरान 4471 किलोमीटर की दूरी तय की गई और यह गुजरात विधानसभा की 182 सीटों में से 149 सीटों से होकर गुजरी। वघानी ने कहा, प्रधानमंत्री भट गांव में गुजरात गौरव महासम्मेलन में करीब सात लाख बीजेपी कार्यकर्ताओं का मागर्दशन करेंगे। उन्होंने बताया कि इस दौरान गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और अन्य नेता मौजूद रहेंगे।

बता दें कि पिछले सप्ताह मोदी ने राजकोट, वडनगर, गांधीनगर जैसे इलाकों में अनेक परियोजनाओं का शिलान्यास किया था और कुछ परियोजनाओं का शुभारंभ किया था। उन्होंने 8 अक्टूबर को अपने गृहनगर वडनगर से लगे इलाके में रोड शो भी किया था। 

गुजरात दौरे पर राहुल का 'ट्वीट बम'

ट्विटर पर लगातार नरेंद्र मोदी और अमित शाह पर निशाना साध रहे राहुल गांधी ने गुजरात दौर पर तंज कसा है।