दैनिक भास्कर हिंदी: पुलिस ने युवक हत्या मामले में लोगों से संयम बरतने की अपील की

October 10th, 2020

हाईलाइट

  • पुलिस ने युवक हत्या मामले में लोगों से संयम बरतने की अपील की

नई दिल्ली, 10 अक्टूबर (आईएएनएस)। पुलिस ने 18 वर्षीय युवक राहुल राजपूत की पीट-पीट कर हत्या मामले में लोगों से संयम बरतने की अपील की है। पुलिस ने साथ ही कहा है कि मामले को सांप्रदायिक रंग न दें, क्योंकि मामले में पहले ही गिरफ्तारी हो चुकी है। दूसरी ओर मृतक के घर के बाहर मीडिया का भी जमावड़ा लगा हुआ है।

दरअसल मृतक राहुल राजपूत की एक लड़की के साथ दोस्ती थी, जिसे लड़की के घरवाले पसंद नहीं करते थे और बुधवार रात राहुल की पीट-पीटकर हत्या कर दी।

उत्तर पश्चिम क्षेत्र के डीसीपी विजयांता आर्या ने कहा, घटना 7 अक्टूबर को घटी। हमें बाबू जगजीवन राम अस्पताल से फोन आया था कि एक लड़के को बेहोशी की हालत में यहां लाया गया है, जिसकी मौत हो गई। पीड़ित की जहांगीरपुरी की एक लड़की से दोस्ती थी, जिससे गुस्साये लड़की के परिजनों ने राहुल को बुरी तरह पीटा और उसकी मौत हो गई। मामले में मोहम्मद राज और मनवर हुसैन को गिरफ्तार कर लिया गया है। तीन नाबालिग को भी पकड़ा गया है।

राहुल एक ट्यूशन टीचर था और अपने घर पर छात्रों को पढ़ाता था। वह बीए का द्वितीय वर्ष का छात्र था। बताया जा रहा है कि अंदुरुनी चोट की वजह से उसकी मौत हुई है।

वहीं पीड़ित के घर के बाहर, राजनेताओं और मीडिया का जमावड़ा लग गया है। पुलिस ने चेतावनी देते हुए कहा है कि मामले को सांप्रदायिक रंग न दिया जाए, क्योंकि पीड़ित और आरोपी दोनों अलग-अलग धर्म के हैं।

अधिकारी ने कहा, हम इस मामले को सांप्रदायिक रंग नहीं देने की अपील करते हैं, ताकि शहर में कानून व व्यवस्था की स्थिति न बिगड़े। यह दो परिवारों के बीच का मामला है। मामले में गिरफ्तारी हो चुकी है।

आरएचए/एएनएम