राजनेताओं को डब्ल्यूएफआई प्रमुख के पद पर रहने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए : महावीर फोगाट

Politicians should not be allowed to continue as WFI chief: Mahavir Phogat
राजनेताओं को डब्ल्यूएफआई प्रमुख के पद पर रहने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए : महावीर फोगाट
देश राजनेताओं को डब्ल्यूएफआई प्रमुख के पद पर रहने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए : महावीर फोगाट

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। द्रोणाचार्य पुरस्कार विजेता कोच महावीर फोगाट गुरुवार को विरोध करने वाले पहलवानों के समर्थन में सामने आए और सुझाव दिया कि किसी राजनीतिक व्यक्ति को भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) में अध्यक्ष पद पर आने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए, बल्कि एक अच्छे योग्य पहलवान या एथलीट को यह पद देना चाहिए।

महावीर की टिप्पणी से पहले ओलंपिक पदक विजेता साक्षी मलिक, बजरंग पुनिया सहित कई पहलवानों ने डब्ल्यूएफआई और उसके अध्यक्ष के कामकाज के खिलाफ जंतर-मंतर पर विरोध प्रदर्शन किया। बुधवार को विनेश फोगाट ने आरोप लगाया कि लखनऊ में लगे राष्ट्रीय शिविरों में बृजभूषण शरण सिंह और कुछ अन्य कोचों ने महिला पहलवानों का यौन उत्पीड़न किया।

पूर्व पहलवान गीता और बबीता फोगाट के पिता महावीर ने यहां संवाददाताओं से कहा, मुझे लगता है कि किसी भ्रष्ट व्यक्ति को डब्ल्यूएफआई अध्यक्ष पद पर नहीं रहना चाहिए, बल्कि एक अच्छे योग्य पहलवान या एथलीट को आगे आना चाहिए और नेतृत्व करना चाहिए, न कि किसी राजनीतिक व्यक्ति को पद पर आना चाहिए।

उन्होंने कहा, मुझे महिला पहलवानों के माध्यम से पता चला कि वह उन्हें घूरते थे, उन्हें धमकी देते थे कि वह उनका करियर खत्म कर देंगे, जो एक ही समय में शर्मनाक और चौंकाने वाला है। इन सभी लड़कियों ने बहुत कुछ झेला है। मैं सरकार से अनुरोध करता हूं कि वह कड़ी कार्रवाई करें और पहलवानों का समर्थन करें।

इससे पहले दिन में खेल मंत्रालय के अधिकारियों और बजरंग पुनिया, विनेश और साक्षी मलिक सहित चार पहलवानों के प्रतिनिधिमंडल के बीच हुई बैठक का कोई नतीजा नहीं निकला, क्योंकि प्रदर्शनकारी पहलवान प्रतिक्रिया से संतुष्ट नहीं थे। खेल मंत्री अनुराग ठाकुर के रात 22:00 बजे अपने निवास पर लगभग आठ विरोध करने वाले पहलवानों से मिलने की संभावना है।

 (आईएएनएस)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   19 Jan 2023 5:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story