मप्र के कई हिस्सों में बौछारें पड़ने की संभावना

Possibility of showers in many parts of MP
मप्र के कई हिस्सों में बौछारें पड़ने की संभावना
मप्र के कई हिस्सों में बौछारें पड़ने की संभावना

भोपाल, 20 सितंबर (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित राज्य के कई हिस्सों में शुक्रवार को भी बादल छाए हुए हैं, वहीं मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों में राज्य के कई हिस्सों में बौछारें पड़ने की संभावना जताई है।

राज्य में मानसून की सक्रियता बनी हुई है। शुक्रवार को आसमान पर बादलों का डेरा होने से गर्मी का असर कम है। वहीं, जिन हिस्सों में बादलों के छंटने के बाद धूप निकलती है वहां उमस सताने लगती है। बीते 24 घंटों के दौरान राजधानी सहित अन्य हिस्सों में बौछारें पड़ी। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि, आंध्रप्रदेश के तटीय क्षेत्रों में कम दबाव का क्षेत्र बन रहा है, जो ज्यादा ताकतवर नहीं होगा। इसके चलते आगामी 24 घंटों में राज्य के कई हिस्सों में बौछारें पड़ सकती है।

राज्य में बादलों के छाने और बौछारें पड़ने से तापमान में भी गिरावट आई है। शुक्रवार को भोपाल का न्यूनतम तापमान 22.8 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 22.8, ग्वालियर का 22.5 और जबलपुर का न्यूनतम तापमान 24 सेल्सियस दर्ज किया गया।

वहीं, गुरुवार को भोपाल का अधिकतम तापमान 28.3 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 29.4 डिग्री सेल्सियस, ग्वालियर का 28.6 डिग्री सेल्सियस और जबलपुर का अधिकतम तापमान 31.8 डिग्री सेल्सियस रहा।

Created On :   20 Sep 2019 9:54 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story