comScore

पूर्वोत्तर में भारत का ग्रोथ इंजन बनने की क्षमता : प्रधानमंत्री

July 23rd, 2020 17:00 IST
 पूर्वोत्तर में भारत का ग्रोथ इंजन बनने की क्षमता : प्रधानमंत्री

हाईलाइट

  • पूर्वोत्तर में भारत का ग्रोथ इंजन बनने की क्षमता : प्रधानमंत्री

इंफाल, 23 जुलाई (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को कहा कि पूर्वोत्तर क्षेत्र में शांति स्थापित की गई है और इस क्षेत्र में भारत का ग्रोथ इंजन बनने की क्षमता है।

वीडियो कांफ्रेंस के जरिए जल आपूर्ति परियोजना की आधारशिला रखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, मणिपुर में सड़क अवरोध एक इतिहास बन गया है, असम में दशकों पुरानी हिंसा समाप्त हो गई है। मिजोरम और त्रिपुरा में युवा हिंसा का रास्ता छोड़ चुके हैं और मिजोरम से जुड़े ब्रू-रिंज शरणार्थी अब बेहतर जीवन की ओर ओर बढ़ रहे हैं।

मोदी ने कहा, सरकार क्षेत्र को विकसित करने के लिए लगातार प्रयास कर रही है। यहां लगातार हाईवे, रेलवे और एयरपोर्ट का जाल बिछाया जा रहा है। और इस जल आपूर्ति योजना की आधारशिला रखना इस तथ्य का उदाहरण है कि कोविड-19 की मुश्किल घड़ी में भी, सरकार ने विकास के लिए काम करना नहीं छोड़ा है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि जब तक कोविड-19 का टीका विकसित नहीं हो जाता, हमें इस संक्रामक वायरस से ढृढ़ता से लड़ना है और साथ ही विकास के कार्य को भी तेजी से आगे बढ़ाना है।

यह परियोजना न्यू डवलपमेंट बैंक द्वारा वित्तपोषित है। 3054.58 करोड़ रुपये की यह योजना 2024 तक सभी को साफ पानी पहुंचाने के केंद्र के जल जीवन मिशन का हिस्सा है।

कमेंट करें
pEAne