गोडसे को देशभक्त बताने वाले बयान पर झुकीं प्रज्ञा, कहा - 'देश से माफी मांगती हूं'

गोडसे को देशभक्त बताने वाले बयान पर झुकीं प्रज्ञा, कहा - 'देश से माफी मांगती हूं'

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भोपाल लोकसभा सीट से बीजेपी की प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को लेकर की अपनी टिप्पणी पर माफी मांग ली है। साध्वी के बयान से बीजेपी ने किनारा कर लिया था जिसके बाद साध्वी ने बयान जारी कर कहा, "यह मेरी निजी राय थी। मेरा इरादा किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाना नहीं था। अगर मैंने किसी को दुख पहुंचाया है तो मैं माफी मांगती हूं। गांधी जी ने देश के लिए जो किया है उसे भुलाया नहीं जा सकता।" उन्होंने पार्टी लाइन को अपनी लाइन बताया। साध्वी ने कहा, "अपने संगठन बीजेपी में निष्ठा रखती हूं, उसकी कार्यकर्ता हूं और पार्टी की लाइन मेरी लाइन है।"

 

 

इससे पहले साध्वी ने कमल हासन के गोडसे को आतंकी कहे जाने के सवाल पर कहा था, "नाथूराम गोडसे को आतंकवादी कहने वाले लोग अपने गिरेबां में झांक कर देखें। ऐसे लोगों को इस चुनाव में जवाब दे दिया जाएगा। नाथूराम गोडसे देशभक्‍त थे, देशभक्‍त हैं और देशभक्‍त रहेंगे।" बता दें कि कमल हासन ने एक सभा के दौरान नाथूराम गोडसे को आजाद भारत का पहला हिन्‍दू आतंकवादी बताया था। बीजेपी ने कमल हासन के हिंदू आतंकवादी वाले इस बयान पर आपत्ति जताई थी और कमल हासन से माफी मांगने को कहा था।

प्रज्ञा ने कहा था, "गोडसे देशभक्त थे, हैं और रहेंगे"

 

साध्वी के इस बयान की चौतरफा निंदा हो रही थी। जहां बीजेपी ने साध्वी के बयान से पल्ला झाड़ लिया था तो वहीं कांग्रेस तीखा हमला बोल रही थी। बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता जीवीएल नरसिम्हा राव ने कहा था "हम इस बयान की निंदा करते हैं। पार्टी उनसे स्पष्टीकरण मांगेगी, उन्हें अपने बयान के लिए सार्वजनिक तौर पर माफी मांगनी होगी।" उधर, भोपाल लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह ने कहा, "मोदी जी, अमित शाह जी और स्टेट बीजेपी को अपने बयान देने चाहिए और राष्ट्र से माफी मांगनी चाहिए। मैं इस कथन की निंदा करता हूं, नाथूराम गोडसे एक हत्यारा था, उसकी महिमा करना देशभक्ति नहीं है, यह देशद्रोह है।" कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने भी प्रज्ञा के बयान की निंदा की।

 

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा था, "साध्वी के बयान से साफ हो गया है कि गोडसे के वंशज भाजपाई हैं। गोडसे के वंशजों का असली चेहरा उजागर हो गया है। मोदी-अमित शाह की चहेती भाजुपा नेत्री पज्ञा सिंह ठाकुर ने एक बार फिर गांधी जी के हत्यारे, नाथूराम गोडसे को सच्चा देशभक्त बता पूरे देश का अपमान किया है। भाजपा बार-बार अपने नेताओं से राष्ट्रपिता महात्मा गांधी मूल सिद्धांतों का तिरस्तार करने का घिनौना भाजपाई षड़यंत्र है। यह ऐसा अक्षम्य अपराध है जिसे देश कभी माफ नहीं कर सकता।"

गौरतलब है कि साध्वी प्रज्ञा पहले भी अपने बयानों को लेकर विवादों में रह चुकी हैं। इससे पहले उन्होंने मुंबई हमले में शहीद हुए हेमंत करकरे को लेकर विवादित बयान दिया था। उन्होंने कहा था, हेमंत करकरे ने मुझे गलत तरीके से फंसाया था। मैंने कहा था कि, सर्वनाश होगा और कुछ महीने बाद ही आतंकियों ने उसे मार दिया। हालांकि विवाद बढ़ने के बाद साध्वी ने अपने बयान पर माफी मांग ली थी। हेमंत करकरे मुंबई एटीएस के चीफ थे और मुंबई हमलों के दौरान उनकी मौत हो गई थी।

Created On :   16 May 2019 4:17 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story