सेना दिवस पर राष्ट्रपति, पीएम और गृहमंत्री ने जवानों को नमन किया

President, PM and Home Minister saluted the soldiers on Army Day
सेना दिवस पर राष्ट्रपति, पीएम और गृहमंत्री ने जवानों को नमन किया
नई दिल्ली सेना दिवस पर राष्ट्रपति, पीएम और गृहमंत्री ने जवानों को नमन किया
हाईलाइट
  • केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि भारतीय सेना वीरता और साहस का पर्याय है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इंडियन आर्मी आज अपना 75वां स्थापना दिवस मना रही है। देश में हर साल 15 जनवरी को भारतीय थल सेना दिवस मनाया जाता है। आजादी के बाद पहली बार भारतीय सेना दिवस बेंगलुरू में मनाया जा रहा है। इस मौके पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने सेना के वीर जवानों को नमन किया।

सेना दिवस पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने जवानों को नमन किया। उन्होने ट्वीट कर कहा सेना दिवस पर, आइए याद करें भारतीय सेना के जवानों के बलिदान की अनगिनत कहानियाँ! उन्होंने हमेशा वीरता और साहस की सीमाओं को आगे बढ़ाया है और आपदाओं के समय रक्षक के रूप में भी काम किया है. मैं इस अवसर पर भारतीय सेना के सभी वीर जवानों और उनके परिवारों को नमन करती हूं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया कि सेना दिवस पर मैं सभी सैन्यकर्मियों, भूतपूर्व सैनिकों और उनके परिवारों को शुभकामनाएं देता हूं। प्रत्येक भारतीय को हमारी सेना पर गर्व है। उन्होंने हमेशा हमारे देश को सुरक्षित रखा है।

वहीं केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि भारतीय सेना वीरता और साहस का पर्याय है। आर्मी डे पर, मैं सैनिकों, पूर्व सैनिकों और उनके परिवारों को बधाई देता हूं। देश को सुरक्षित रखने के संकल्प के लिए भारत को हमारी सेना पर गर्व है। हम अपने वीरों को नमन करते हैं और उनके सर्वोच्च बलिदान को भी नमन करते हैं।

गौरतलब है कि फील्ड मार्शल के एम करियप्पा के 15 जनवरी 1949 को अपने ब्रिटिश पूर्ववर्ती के स्थान पर भारतीय सेना के पहले भारतीय कमांडर-इन-चीफ का पदभार संभालने के उपलक्ष्य में सेना दिवस मनाया जाता है।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   15 Jan 2023 6:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story