पिछली सरकारों ने जनता को वोटबैंक समझा, हमने जर्नादन बनाया : योगी

Previous governments considered public as votebank, we made jardan: Yogi
पिछली सरकारों ने जनता को वोटबैंक समझा, हमने जर्नादन बनाया : योगी
पिछली सरकारों ने जनता को वोटबैंक समझा, हमने जर्नादन बनाया : योगी

बस्ती, 21 नवंबर (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पिछली सरकारों ने जनता को वोटबैंक समझ रखा था, उन्होंने जनता को जनार्दन बनाया। सपा, बसपा, कांग्रेस की नीयत में खोट थी।

योगी ने यह बात गुरुवार को मुंडेरवा में 5000 टीसीडी पेराई क्षमता की नई चीनी मिल एवं 27 मेगावट को-जनरेशन प्लांट का लोकार्पण करने के मौके पर कही।

उन्होंने कहा कि करीब 20 वर्ष पहले मुंडेरवा चीनी मिल बंद हुई थी। इसके बाद तो यहां पर किसानों को आंदोलन करना पड़ा था। तीन किसानों ने किसानों के हितों के लिए बलि दी।

योगी ने कहा कि सपा और बसपा को कभी इस बात की फुर्सत नहीं थी कि किसानों की बात सुन सकें। सपा, बसपा और कांग्रेस की सरकारों ने प्रदेश की मिलों को बंद किया। अकेले पूर्वाचल की बारह चीनी मिलें बंद हुई थीं। उन दलों ने जनता को वोटबैंक माना। जाति के नाम पर समाज को तोड़ा। भाजपा जनता को जनार्दन मानती है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि मुंडेरवा चीनी मिल अब प्रतिदिन 50 हजार कुंतल गन्ने की पेराई करेगी। पहले चीनी मिल को पवर करपोरेशन पर निर्भर रहना पड़ता था, लेकिन अब चीनी मिल स्वयं बिजली पैदा करेगी। मुंडेरवा चीनी मिल 27 मेगावाट बिजली पैदा करेगी। 3 से 4 मेगावाट बिजली की खपत यहां होगी और शेष बिजली बेची जाएगी, यानी उससे भी 30 करोड़ रुपये सालाना कमाई होगी।

योगी ने कहा कि अयोध्या से राम-जानकी मार्ग को पूरा किया जा रहा है। अयोध्या से जनकपुरी की कनेक्टिविटी होगी। जानकी मार्क बनेगा, जनकपुरी से तीन से चार घंटे में अयोध्या की दूरी पूरी होगी। अयोध्या में बड़ा एयरपोर्ट बनाएंगे। जुड़ने की प्रक्रिया और अच्छी सोच के साथ आगे बढ़ेंगे।

उन्होंने कहा, नकारात्मक सोच वालों ने सब कुछ बंद कराया, सकारात्मक सोच से हम चालू कराएंगे।

Created On :   21 Nov 2019 4:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story