दैनिक भास्कर हिंदी: पूर्ववर्ती सरकारों ने उप्र को बड़े गहरे जख्म दिए : तोमर

June 24th, 2020

हाईलाइट

  • पूर्ववर्ती सरकारों ने उप्र को बड़े गहरे जख्म दिए : तोमर

लखनऊ, 24 जून (आईएएनएस)। केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण ग्रामीण विकास मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने यहां बुधवार को सपा और बसपा पर हमला बोलते हुए कहा कि पूर्ववर्ती सरकारों ने उत्तर प्रदेश को बड़े गहरे जख्म दिए हैं।

तोमर यहां भाजपा की दूसरी वर्चुअल जनसंवाद रैली को संबोधित कर रहे थे। पूर्वाचल की इस रैली में काशी व गोरखपुर क्षेत्र की लाखों संख्या में जनता सहित पार्टी कार्यकर्ताओं ने सहभागिता की।

तोमर ने पूर्ववर्ती सपा-बसपा सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि पूर्ववर्ती सरकारों ने उत्तर प्रदेश को बड़े गहरे जख्म दिए हैं, लेकिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में राज्य की भाजपा सरकार ने न सिर्फ उन जख्मों को भरा, बल्कि उत्तर प्रदेश को फिर से उसका पुराना वैभव वापस दिलाने का कार्य किया है।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री ने आत्मनिर्भर भारत अभियान की बात तो इस कार्यकाल में की, लेकिन आत्मनिर्भर भारत हो, इसकी नींव प्रधानमंत्री ने अपने प्रथम कार्यकाल में ही डाल दी थी। जब देश के ग्रामीण क्षेत्रों को आत्मनिर्भर बनाने की ²ष्टि से गांव में मौलिक आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए सड़क, शौचालय, बिजली, रसोईगैस, आवास सहित अन्य मूलभूत आवश्यकताओं की उपलब्धता के लिए योजनापूर्वक कार्य किया। उन्होंने कहा कि गांवों की तकदीर व तस्वीर बदलने का काम हुआ है।

उन्होंने कहा, कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण पूरे विश्व में आई वैश्विक आपदा के मोदीजी ने देश में कोरोना संक्रमण के खिलाफ जो रणनीति बनाई और निर्णय लिए उससे कोरोना संक्रमण के तेजी से विस्तार को रोकने के साथ-साथ हम अपनी स्वास्थ्य सुविधाओं को भी बढ़ाने में सफल रहे। उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में राज्य की भाजपा सरकार ने भी कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए अभूतपूर्व ढंग से योजनापूर्वक कार्य किया है। इसकी आज पूरे देश में प्रशंसा हो रही है।

तोमर ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार केंद्र सरकार की योजनाओं का क्रियान्वयन ठीक ढंग से कर रही है। प्रधानमंत्री आवास योजना में यूपी ने अपना लक्ष्य पूरा किया और देश मे पहले स्थान पर रहा। स्वच्छता अभियान के तहत 2 करोड़ 61 लाख शौचालय बनाने का काम हो या सौभाग्य योजना, उज्‍जवला, प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क, कृषि उत्पादन का क्षेत्र हो या मनरेगा हो, हर क्षेत्र में राज्य की भाजपा सरकार ने उत्कृष्ट काम करके दिखाया।