दिल्ली में टमाटर सहित हरी सब्जियों के दाम बढ़े, आने वाले दिनों में और बढ़ सकते हैं दाम

Prices of green vegetables including tomatoes increased in Delhi, prices may increase further in the coming days
दिल्ली में टमाटर सहित हरी सब्जियों के दाम बढ़े, आने वाले दिनों में और बढ़ सकते हैं दाम
दिल्ली दिल्ली में टमाटर सहित हरी सब्जियों के दाम बढ़े, आने वाले दिनों में और बढ़ सकते हैं दाम
हाईलाइट
  • रिटेल मार्केट में इस साल टमाटर 65-80 रुपये प्रति किलो बिक रहा है।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देशभर में जहां एक तरफ एलपीजी सिलेंडर का दाम 1000 रुपये के पार चला गया है। वहीं, हरी सब्जियों के दाम में भी इजाफा होने से आम इंसानों को परेशानी होने लगी है। राजधानी में टमाटर बुधवार को 60 - 80 रुपए तक बिका, तो कई शहरों में टमाटर के भाव 100 रुपये तक पहुंच गए हैं।

दिल्ली के बजारों में टमाटर के अलावा अन्य हरी सब्जियों के दाम में पिछले हफ्ते के मुकाबले वृद्धि देखी गई है। दुकानदारों के मुताबिक, आगामी दिनों में यह दाम अभी और बढ़ेंगे, क्योंकि बरसात के मौसम में अक्सर सब्जियां महंगी हो जाती हैं। इसके अलावा सलाद में उपयोग में आने वाली सब्जियां और महंगी होंगी।

एशिया की सबसे बड़ी सब्जी और फल मंडी आजादपुर और गाजीपुर मंडी के कारोबारियों के मुताबिक, टमाटर की आवक घटकर लगभग एक तिहाई रह गई है, जिससे इसकी कीमतों में भारी बढ़ोतरी हुई है। रिटेल मार्केट में इस साल टमाटर 65-80 रुपये प्रति किलो बिक रहा है।

दिल्ली में नींबू 200 रुपए से 250 रुपए किलो तक बिक रहा है। तो वहीं, बैगन 60 से 80 रुपए किलो, लौकी 50 रुपए किलो, गोभी 100 से 120 रुपए किलो, प्याज 40 रुपए किलो, आलू 40 रुपए किलो, शिमला मिर्च 100 से 130 रुपए किलो, गाजर 80 रुपए किलो, पालक 60 रुपए किलो में बेचा जा रहा है।

हालांकि दिल्ली के कई इलाकों में इन सब्जियों के दामों में इनसे भी अधिक हैं। सप्लाई में कमी के बीच अन्य सब्जियां भी महंगी हो रही हैं। नुकसान के डर से किसानों ने नई फसल नहीं लगाई है।

 

एमएसके/एएनएम

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   25 May 2022 6:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story