भारत के दबाव में झुका एंटीगुआ, मेहुल चोकसी की नागरिकता होगी रद्द

भारत के दबाव में झुका एंटीगुआ, मेहुल चोकसी की नागरिकता होगी रद्द
हाईलाइट
  • पंजाब नेशनल बैंक स्कैम के आरोपी मेहुल चौकसी की नागरिकता होगी रद्द
  • पंजाब नेशनल बैंक स्कैम मामले भारत सरकार को मिलेगी बड़ी कामयाबी
  • प्रधानमंत्री गैस्टन ब्राउन ने कहा
  • हम मेहुल चौकसी के नागरिकता जल्द रद्द करेंगे

डिजिटल डेस्क,दिल्ली। पंजाब नेशनल बैंक स्कैम मामले में भारत सरकार बड़ी कामयाबी मिलती नजर आ रही है। करोड़ों का घोटाला कर देश छोड़ कर भाग गए हीरा कारोबारी नीरव मोदी के पार्टनर और मामा मेहुल चोकसी की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं। भारत के दवाब में एंटिगुआ सरकार ने मेहुल चोकसी की नागरिकता को रद्द करने का फैसला किया है।

खुद प्रधानमंत्री गैस्टन ब्राउन ने बयान दिया है कि वह जल्द ही मेहुल चोकसी की नागरिकता रद्द करने वाले हैं। उनके मुताबिक, भारत सरकार की ओर से लगातार इसको लेकर दबाव बनाया जा रहा था। इसी के साथ ही मेहुल चोकसी को भारत लाने का रास्ता भी साफ हो जाएगा। PNB घोटाले के तहत नीरव मोदी और मेहुल चोकसी पर 13 हजार करोड़ रुपये के गबन का आरोप था। 

बता दें कि मेहुल चोकसी को पहले एंटिगुआ नागरिकता मिली हुई थी, लेकिन अब इसे रद्द किया जा रहा है और भारत प्रत्यर्पित किया जा रहा है। प्रधानमंत्री गैस्टन ने अपने बयान में कहा है कि हम किसी भी ऐसे व्यक्ति को अपने देश में नहीं रखा सकते हैं। जिसपर किसी भी तरह के आरोप लगे हों। प्रधानमंत्री गैस्टन ब्राउन के अनुसार, अब एंटिगुआ में मेहुल चोकसी पर किसी तरह का कानूनी रास्ता नहीं बचा है, जिससे वह बच निकले इसलिए उसकी भारत वापसी लगभग तय है। 


 

Created On :   25 Jun 2019 6:44 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story