India Fights Corona: कोरोना से निपटने के लिए पीएम-केयर फंड, अक्षय ने 25 करोड़, रैना ने 31 लाख रुपए का दिया दान

Prime Minister Modi announces emergency relief fund for coronavirus fight
India Fights Corona: कोरोना से निपटने के लिए पीएम-केयर फंड, अक्षय ने 25 करोड़, रैना ने 31 लाख रुपए का दिया दान
India Fights Corona: कोरोना से निपटने के लिए पीएम-केयर फंड, अक्षय ने 25 करोड़, रैना ने 31 लाख रुपए का दिया दान
हाईलाइट
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को पीएम केयर फंड की घोषणा की
  • अक्षय कुमार ने किया 25 करोड़ रुपए का दान
  • रैना ने 31 लाख
  • इस फंड में दान देकर कोरोनावायरस के खिलाफ लड़ाई में योगदान दे सकते हैं

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को पीएम केयर फंड की घोषणा की। इस फंड में दान देकर लोग कोरोनावायरस के खिलाफ सरकार की लड़ाई में योगदान दे सकते हैं और जरुरतमंदों तक मदद पहुंचाने का जरिया बन सकते हैं। पीएम मोदी ने देशवासियों से इसमें दान करने की अपील की। पीएम की इस अपील के करीब 20 मिनट बाद बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार ने 25 करोड़ रुपए दान दिए। क्रिकेटर सुरेश रैना ने भी 31 लाख रुपए का दान पीएम केयर फंड में दिया।

पीएम मोदी ने किया ट्वीट
पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए कहा, "देशभर से लोगों ने COVID-19 के खिलाफ लड़ाई में सहयोग करने की इच्छा जाहिर की है। इस भावना का सम्मान करते हुए प्राइम मिनिस्टर्स सिटिजन असिसटेंस एंड रिलीफ इन इमरजेंसी सिचवेशन्स फंड (Prime Minsiters Assistance and Relief in Emergency Situations Fund) का गठन किया गया है। स्वस्थ भारत के निर्माण में यह बेहद कारगर साबित होगा।" पीएम ने कहा, "देशवासियों से मेरी अपील है कि वे कृपया PM-CARES फंड में अंशदान के लिए आगे आएं। इसका उपयोग आगे भी इस तरह की किसी भी आपदा की स्थिति में किया जा सकता है। इस लिंक में फंड के बारे में सभी महत्वपूर्ण विवरण दिए गए हैं।"

पीएम-केयर के बैंक खाते की जानकारी
खाते का नाम : PM CARES
खाता संख्या : 2121PM20202
आईएफएससी कोड : SBIN0000691
स्विफ्ट कोड : SBININBB104
बैंक का नाम : एसबीआई, नई दिल्ली मेन ब्रांच
यूपीआई आईडी : pmcares@sbi

इसके अलावा वेबसाइट pmindia.gov.in पर डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, इंटरनेट बैंकिंग, यूपीआई (BHIM, PhonePe, Amazon Pay, Google Pay, PayTM, Mobikwik) आरटीजीएस/एनईएफटी के जरिए भी दान दे सकते हैं)

क्या कहा अक्षय और सुरेश रैना ने?
अक्षय कुमार ने कहा, "इस वक्त हमारे लोगों की जिंदगी सबसे अहम है। हमें हर संभव योगदान देना चाहिए। मुझे अपनी बचत से 25 करोड़ रुपए पीएम-केयर फंड में दान करने पर खुशी है। चलो जिंदगी बचाएं, जान है तो जहान है।"

वहीं क्रिकेटर सुरेश रैना ने कहा कि "यह समय COVID19 को हराने का है। मैं कोरोना के खिलाफ लड़ाई के लिए 52 लाख का दान दे रहा हूं। (31 लाख पीएम-केयर फंड के लिए और 21 लाख यूपी सीएम के आपदा राहत कोष में दे रहा हूं)।" 

 


 

Created On :   28 March 2020 2:20 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story