दैनिक भास्कर हिंदी: राफेल डील में मिशेल अंकल या क्वात्रोकी मामा नहीं, इसलिए घबरा रही कांग्रेस: मोदी

December 16th, 2018

हाईलाइट

  • रायबरेली में 1100 करोड़ की योजनाओं का करेंगे लोकार्पण
  • प्रयागराज में कुंभ के लिए 366 करोड़ की योजनाओं का लोकार्पण करेंगे
  • रायबरेली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जनसभा को करेंगे संबोधित

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में भाजपा की हार के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (रविवार को) एक दिवसीय दौरे पर सोनिया गांधी के गढ़ रायबरेली पहुंचे। यहां उन्होंने मॉडर्न कोच फैक्ट्री का निरीक्षण करने के बाद पीएम ने कहा कि इस कोच फैक्ट्री का निर्माण 2007 में ही कर लिया गया था, लेकिन आगे चार साल तक कांग्रेस ने सिर्फ इसमें पेंच कसने का काम किया है। मोदी ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने इस फैक्ट्री में 5000 कर्मचारियों के पद स्वीकृत किए थे, लेकिन इसके आधे कर्मचारियों की भर्ती भी नहीं की गई। पीएम मोदी ने कहा कि राफेल डील में मिशेल अंकल या क्वात्रोकी मामा शामिल नहीं हैं, इसलिए कांग्रेस घबरा रही है। इसके बाद पीएम मोदी ने प्रयागराज में कुंभ के लिए 366 करोड़ की योजनाओं का लोकार्पण किया। सबसे कम समय में तैयार किए गए इंट्रीगेटेड कंट्रोल कमांड सेंटर और सिविल एयरपोर्ट टर्मिनल का शुभारंभ भी रविवार को पीएम मोदी ने किया।


प्रधानमंत्री के प्रयागराज और रायबरेली दौरे में उनके साथ रेल मंत्री पीयूष गोयल, उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद हैं। प्रधानमंत्री के दौरे के कारण प्रशासन ने दोनों जगहों पर कड़ी सुरक्षा के इंतजाम किए थे।


प्रधानमंत्री मोदी ने अपने रायबरेली दौरे पर 1100 करोड़ रुपए की योजनाओं का लोकार्पण किया। बता दें कि रायबरेली सीट गांधी परिवार के लिए हमेशा से ही सबसे सुरक्षित मानी जाती है। भाजपा और संघ इस सीट को अपने खाते में करने की लंबे समय से कोशिश कर रहे हैं।

 

 

 

खबरें और भी हैं...