PM मोदी ने तीनों सेना प्रमुखों से कहा, आपको फ्री हैंड...खुद निर्णय लें

PM मोदी ने तीनों सेना प्रमुखों से कहा, आपको फ्री हैंड...खुद निर्णय लें
हाईलाइट
  • अजीत डोभाल भी थे मौजूद
  • डेढ़ घंटे तक चली बैठक
  • दोनों देशों के बीच तनाव चरम पर

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार शाम तीनों सेना के प्रमुखों के साथ बैठक की, जिसमें राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल भी मौजूद थे। प्रधानमंत्री के निवास, 7 लोक कल्याण मार्ग पर हुई ये बैठक करीब डेढ़ घंटे तक चली। सूत्रों की मानें तो पाकिस्तान की हरकतों के बाद पीएम मोदी ने साफ संकेत दिए हैं कि सेना बिना दबाव के कार्रवाई करने को स्वतंत्र है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तीनों सेनाओं को अपने तरीके से जवाब देने को कहा है। सेना को पूरी छूट दी गई है कि वह अपनी जगह, समय और तरीका तय कर जवाब दे। बता दें कि पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद पीएम मोदी ने सेना को कार्रवाई की खुली छूट दे दी है।

भारतीय वायुसेना की पीओके में एयर स्ट्राइक के बाद दोनों देशों के बीच तनाव चरम पर है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने प्रेस कांफ्रेस कर कहा है कि पाकिस्तान के खिलाफ जवाबी कार्रवाई में हमारा एक विमान मिग 21 ध्वस्त हुआ है। पाकिस्तान ने भारत के एक पायलट अभिनंदन वर्थामन को अपने कब्जे में ले लिया है। विदेश मंत्रालय की प्रेस ब्रीफिंग में रवीश कुमार के साथ एयर वाइस मार्शल आरजी के कपूर भी मौजूद रहे। पाकिस्तान के आर्मी चीफ ने कहा, भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्थामन उनके कब्ज में है।

बता दें कि भारतीय सीमा में घुसे पाकिस्तान के F16 लड़ाकू विमान को भारतीय वायुसेना ने मार गिराया है। यह विमान नौशेरा से तीन किलोमीटर दूर पाकिस्तान की ओर लाम घाटी में गिरा। बताया जा रहा है कि भारतीय वायु सेना के मिग 21 विमान ने F16 का पीछा कर उसे मार गिराया। भारत का ये विमान पायलट अभिनंदन उड़ा रहे थे। पाकिस्तान ने दावा किया है कि भारत का मिग 21 ध्वस्त कर दिया गया है। भारतीय पायलट अभिनंदन उनके कब्जे में है। जबकि पाकिस्तानी F16 का पायलट विमान क्रैश होने के बाद पैराशूट से कूदता नजर आया। पाकिस्तानी विमान के घुसपैठ करते हुए विमान का वीडियो भी सामने आया है।

 

 

 

Created On :   27 Feb 2019 6:21 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story