comScore

प्रधानमंत्री मोदी अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर राष्ट्र को संबोधित करेंगे

June 17th, 2020 18:00 IST
 प्रधानमंत्री मोदी अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर राष्ट्र को संबोधित करेंगे

हाईलाइट

  • प्रधानमंत्री मोदी अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर राष्ट्र को संबोधित करेंगे

नई दिल्ली, 17 जून (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर राष्ट्र को संबोधित करेंगे। महामारी फैलने से पहले की योजना के अनुसार, लेह में उनका संबोधन निर्धारित किया गया था, लेकिन अब वह राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से ही राष्ट्र को संबोधित करेंगे।

लेह लद्दाख क्षेत्र में है। लद्दाख के गलवान घाटी में इस सप्ताह भारत और चीन के बीच हिसंक झड़प देखने को मिली, जिसके परिणामस्वरूप दोनों पक्षों के कई सैनिक हताहत हुए।

वह आज के जीवन में योग के महत्व के बारे में बात करेंगे, लेकिन यह अभी तक स्पष्ट नहीं है कि वह भारत-चीन के टकराव के बारे में बोलेंगे या नहीं। सूत्रों ने बताया कि वह खुद भी टीवी पर लाइव प्रसारण के दौरान योग की कुछ मुद्राएं कर सकते हैं। प्रसारण सुबह 7 बजे शुरू होगा और लगभग एक घंटे तक चलने की संभावना है।

पिछले साल, पीएम मोदी ने रांची से अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर एक भव्य कार्यक्रम का नेतृत्व किया था। इस साल यह कार्यक्रम लेह में निर्धारित किया गया था, लेकिन दुनिया भर में महामारी के प्रकोप के कारण योजना को बदल दिया गया।

भारत-चीन की झड़प में 20 भारतीय सैनिकों की शहादत के बाद इस घटना पर 19 जून को प्रधानमंत्री द्वारा सर्वदलीय बैठक बुलाई गई है। सभी की निगाहें योग दिवस के प्रसारण पर होंगी कि प्रधानमंत्री सीधे इस मुद्दे को उठाते हैं या नहीं।

कमेंट करें
E6QXF